20 APRSATURDAY2024 10:44:53 AM
Nari

अपनी ही शादी में फूट-फूट कर रोया था यह एक्टर, बदले के लिए बना था रिश्ता!

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 03 Dec, 2020 06:34 PM
अपनी ही शादी में फूट-फूट कर रोया था यह एक्टर, बदले के लिए बना था रिश्ता!

बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हैं जिन्होंने कई फिल्मों में काम तो किया लेकिन बावजूद इसके वो इतने फेमस नहीं हो पाए जितने उन्हें होना चाहिए था, उन्हीं स्टार्स में से एक है जिम्मी शेरगिल जो इंडस्ट्री में अपने अलग अभिनय के लिए जाने जाते है। 3 दिसंबर 1970 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक पंजाबी परिवार में जन्में जिम्मी शेरगिल ने अपनी शुरुआती पढ़ाई गोरखपुर से की। इसके बाद जिम्मी शेरगिल ने लखनऊ और पंजाब से अपनी बाकी की पढ़ाई पूरी की जिसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा की तरफ अपना रूख किया। जिम्मी ने अपने शुरूआत साल 1996 में फिल्म माचिस से की थी। हिंदी सिनेमा के अलावा जिम्मी शेरगिल ने पंजाबी सिनेमा में भी नजर आ चुके है। मगर उन्होंने सभी फिल्मों में एक बात काफी खास थी जिन्हें ज्यादातर फिल्मों में प्रेमिका तो मिली लेकिन या तो वो धोखेबाज निकली या कभी उससे जिम्मी का मिलन नहीं हो पाया। जी हां, जिम्मी को फिल्मों में कभी उनकी मोहब्बत नसीब नहीं हो पाई।  



फिल्मों में कभी इस एक्टर को नसीब नहीं हुई मोहब्बत

फिल्मों के अलावा जिम्मी वेब सीरीज में भी नजर आ चुके हैं। बात उनकी पर्सनल लाइफ की करें तो उन्होंने साल 2001 में अपनी गर्लफ्रेंड प्रियंका पुरी से शादी की थी। शादी से पहले इन दोनों ने एक-दूसरे को लंबे समय तक डेट किया था। दोनों के प्यार की शुरूआत एक गलतफहमी से शुरू हुई थी। जिम्मी और प्रियंका माचिस फिल्म के बाद हुई थी। हालांकि, दोनों की शादी में फिल्म मोहब्बतें का खास कनेक्शन है। प्रियंका ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मोहब्बतें की स्क्रीनिंग के दौरान मैंने अपने पिता से कहा था कि मैं इस लड़के से शादी करना चाहती हूं। ऐसे में हम दोनों के लिए मोहब्बतें फिल्म बेहद खास है। दरअसल, प्रियंका ने जिम्मी से शादी एक बदला लेने के लिए की थी। चलिए जानते है वो किस्सा...


एक बार जिम्मी की मुलाकात एक दोस्त की शादी में हुई थी जहां प्रियंका अपने पिता के साथ उस घर में काम कंसट्रक्शन और इंटीरियर का काम कर रही थी। जिम्मी की जिंदगी में प्रियंका ऐसी पहली लड़की थी जिन्हें देखकर उन्हें प्यार हो गया था। जिम्मी को प्रियंका काफी हंसमुख लगी। जिम्मी ने एक बार कहा था कि मुझे इतना किसी ने नहीं हंसाया था। मगर प्रियंका को लगा कि जिम्मी उनका जमाक बना रहे है, उनपर हंस रहे हैं, इसलिए उन्होंने बदला लेने के लिए जिम्मी से शादी के लिए हां कर दी थी।

 

विदाई के वक्त बीवी को देखकर खूब रोए थे जिम्मी


जिम्मी और प्रियंका ने 5 सालों तक एक-दूसरे को डेट किया था जिसके बाद दोनों ने 2001 में शादी कर ली। आज उनका बेटा भी है। बता दें कि फिल्मों में सख्त दिल नजर आने वाले जिम्मी रियल लाइफ में काफी नरम दिल इंसान है, इस बात का अंदाजा आप उनकी शादी के इस किस्से से ही लगा सकते है...

दरअसल, एक इंटरव्यू में जिम्मी ने बताया था कि उन्हें शादी की कुछ रस्में अच्छी नहीं लगती जिनमें से एक है विदाई जो उन्हें इमोशनल कर देती है। जिम्मी ने बताया कि मेरी शादी हुई और विदाई के दौरान मेरी पत्नी जब अपने पिता के साथ गले लग कर रो रही थी तो न चाहते हुए मुझे भी रोना आ गया और अपनी बीवी की विदाई में मैं खूब रोया।

नहीं हुए सफल तो पंजाबी इंडस्ट्री में रखा कदम


बात करियर की करें तो जब जिम्मी की बॉलीवुड में दाल नहीं गली तो उन्होंने फिर पंजाबी इंडस्ट्री की तरफ अपना रूख किया था।जिम्मी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी कदम रख चुके हैं वह ‘यॉर हॉनर’ में नजर आ चुके हैं।

 

Related News