26 AUGMONDAY2019 4:04:35 AM
Nari

बेटी को एक्ट्रेस नहीं कुछ और बनाना चाहती थी श्रीदेवी, आज भी मां के टिप्स फॉलो करती हैं जाह्ववी

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 06 Mar, 2019 09:07 AM
बेटी को एक्ट्रेस नहीं कुछ और बनाना चाहती थी श्रीदेवी, आज भी मां के टिप्स फॉलो करती हैं जाह्ववी

श्रीदेवी की बेटी व धड़क एक्ट्रेस जाह्ववी कपूर का आज जन्मदिन हैं। 6 मार्च 1997 को मुंबई में जन्मी जाह्ववी की बचपन से ख्वाहिश थी कि वह अपनी मां श्रीदेवी की तरह हीरोइन बने और उन्होंने फिल्म धड़क से बॉलीवुड में डेब्यू करके अपनी इस इच्छा को पूरा किया। करन जौहर के प्रोड्क्शन में बनी धड़क फिल्म से जाह्ववी ने बॉलीवुड में एंट्री की, जिसमें उनके साथ शाहिद कपूर के छोटे भाई ईशान खट्टर नजर आए। फिल्म में जाह्ववी की एक्टिंग को लोगों ने खूब पसंद किया और आगे भी वह कई फिल्मों में काम कर रही है। आज हम आपको उनके करियर नहीं बल्कि उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ बातें बताएंगे। 

बेटी जाह्ववी को डॉक्टर बनाना चाहती थीं श्रीदेवी

एक इंटरव्यू में जाह्ववी ने कहा, 'जब मैंने मां श्रीदेवी को बताया था कि मैं एक्टिंग में अपना करियर बनाना चाहती हूं तो हमारी कई बातें हुईं,वह काफी असमंजस में थीं मगर वह यह बात जानती थीं कि मुझे एक्टिंग का कीड़ा काट चुका है। जब मैं छोटी थी तो मां हमेशा चाहती थीं कि मैं डॉक्टर बनूं लेकिन मैं मॉम को सॉरी बोलना चाहती हूं क्योंकि मेरे अंदर डॉक्टर बनने लायक समझदारी नहीं थी।'
जाह्नवी ने आगे कहा- 'मां मेरे एक्ट्रेस बनने की बात को लेकर टेंशन में थीं लेकिन पापा ने उन्हें इसके लिए मेंटली प्रिपेयर करने में बहुत मदद की। पापा बहुत सपोर्टिव रहे और उनके बार-बार कहने की वजह से मां मान गईं।'
PunjabKesari, Janhvi Kapoor

दरअसल, श्रीदेवी चाहती थी कि उनकी बेटियां आराम से जिंदगी जीएं। उन्होंने अपनी लाइफ में काफी संघर्ष किया ताकि बच्चे आराम की जिंदगी गुजार पाएं और उन्हें ज्यादा संघर्ष न करना पड़े।

बचपन से मां श्रीदेवी को करती हैं फॉलो

बचपन से ही जाह्ववी ने मां श्रीदेवी को फॉलो किया। मां श्रीदेवी जैसा उनसे करने को कहती थी वो वैसा ही करती थी। जाह्नवी किस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करेगी ये भी श्रीदेवी ने ही तय किया था हालांकि, बेटी की डेब्यू मूवी वह देख नहीं पाई। 
PunjabKesari, Janhvi childhood pics

मां श्रीदेवी के ब्यूटी टिप्स हैं ग्लोइंग स्किन का राज

जाह्नवी अपनी मां श्रीदेवी की ही तरह खूबसूरत हैं लेकिन उनकी इस खूबसूरती का राज केमिकल्स युक्त प्रॉडक्ट्स नहीं बल्कि मां  श्रीदेवी द्वारा बताए गए होममेड ब्यूटी टिप्स हैं।

जाह्नवी ने बताया कि वह घर का बना बेसन फेस मास्क ही यूज करती हैं। इसके लिए 2 टीस्पून बेसन, थोड़ा सा चंदन पाउडर, 1 चुटकी हल्दी और थोड़ा सा दूध मिलाकर चेहरे पर 15-20 मिनट तक लगाती है। जाह्नवी बताती हैं, 'मम्‍मी मुझे और खुशी को जो फल ब्रेकफास्‍ट में बच जाते थे , वो चेहरे पर लगाने को देती थीं। वह बोलती थीं कि इससे त्‍वचा को एंटी ऑक्‍सीडेंट मिलता है। मम्‍मी की बताई हर बात को मैं और खुशी आज भी फॉलो करते हैं।'

जाह्नवी ने बताया कि वह बालों में अंडा, बीयर और मेथी लगाती हैं। इससे न सिर्फ उनके बाल लंबे और मजबूत होते हैं बल्कि यह नुस्खे डैंड्रफ जैसी परेशानियों को भी दूर रखते हैं।

वह हर तीसरे दिन बालों की मसाज करती हैं। उन्होंने बताया कि मां घर में ही हमारे लिए सूखे फूल और आंवला से तेल बनाती थी। फिर उसी तेल से वह बालों की मसाज करती थी जाह्नवी व खुशी उनके बताए इसी नुस्खे से बालों का ख्याल रखती हैं और हफ्ते में कम से कम 2 बार बालों की मसाज करती हैं। उन्हें 'स्मोकी आई' मेकअप सबसे अधिक पसंद है, जो उनका सिग्नेचर ब्यूटी लुक भी है।
 

Related News

From The Web

ad