11 DECWEDNESDAY2019 2:06:38 PM
Nari

मायानगरी छोड़ जानिए आज कहां और कैसे जी रही हैं 'हीरो' की हीरोइन मीनाश्री शेषाद्रि?

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 16 Nov, 2019 01:08 PM
मायानगरी छोड़ जानिए आज कहां और कैसे जी रही हैं 'हीरो' की हीरोइन मीनाश्री शेषाद्रि?

90 के दशक की सुपरहिट अभिनेत्रियों में से एक मीनाक्षी शेषाद्रि 56 साल की हो चुकी है। अपनी अदाकारी और खूबसूरती के बल पर उन्होंने खूब नाम कमाया लेकिन इतनी ऊंचाईयों तक पहुंचने के बाद मीनाक्षी अचानक लाइमलाइट से दूर हो गई। फिलहाल  मीनाक्षी टेक्सास में पति और बच्चों के साथ रहती हैं और पहले से वो काफी बदल भी गई है।  यहां तक कि एक नजर में उन्हें पहचानना भी मुश्किल है। चलिए आज हम आपको बताते है मीनाक्षी शेषाद्रि की पर्सनल व प्रोफेशनल लाइफ स्टोरी। मीनाक्षी शेषाद्रि  ने 17 साल की उम्र में साल 1981 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया। मिस इंडिया का खिताब जीतने के तीन साल बाद ही उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया।

punjab kesari 

करियर की बात करें तो उनकी पहली फिल्म 'पेंटर बाबू' थी। इसके बाद निर्माता-निर्देशक सुभाष घई ने मीनाक्षी को फिल्म 'हीरो' में जैकी श्रॉफ के अपोजिट कास्ट किया था और फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई जिसकी वजह से रातोरात मीनाक्षी सुपरस्टार बन गई और सभी के दिलों की धड़कन कब बन गई पता ही नहीं चला। इसके बाद मीनाक्षी ने कई हिट फिल्में कीं और कई अवॉर्ड जीते। ये मीनाक्षी की एक्टिंग का ही जलवा था कि वो 'दामिनी' जैसा दमदार रोल और ' 'घायल' और 'घातक' जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दे पाईं। 

punjab kesari

मीनाक्षी अफेयर को लेकर भी काफी सुर्खियों में रही। उनका नाम डायरेक्टर राजकुमार संतोषी के साथ जुड़ा। बताया जाता है कि मीनाक्षी राजकुमार संतोषी को पसंद नहीं करती थी, लेकिन वो उनसे शादी करना चाहते थे। शादी की बात को लेकर मीनाक्षी ने साफ इंकार कर दिया था। राजकुमार संतोषी के अलावा मीनाक्षी का नाम जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर और डायरेक्टर सुभाष घई के साथ भी जुड़ा, लेकिन सबसे ज्यादा सुर्खियां कुमार सानू के साथ अफेयर के खबरों ने लूटीं।कहा जाता है कि मीनाक्षी शेषाद्रि और कुमार सानू एक-दूसरे के प्यार में पागल थे।एक रिपोर्ट के मुताबिक मीनाक्षी और कुमार सानू की मुलाकात एक प्रीमियर शो के दौरान हुई थी। कहते हैं कि मीनाक्षी को देखते ही कुमार उन्हें अपना दिल दे बैठे थे लेकिन बात तब बढ़ गई जब कुमार सानू की बीवी ने तलाक लेने का फैसला किया और उसके लिए मीनाक्षी को जिम्मेदार माना गया। लेकिन इस पर मीनाक्षी ने चुप्पी ही साधे रखी। 

punjab kesari


हालांकि बाद में कुमार सानू की जिंदगी में सब ठीक हो गया और इसके बाद अचानक ही मीनाक्षी ने फिल्मों को अलविदा कह दिया और साल 1995 में उन्होंने इन्वेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर से शादी कर ली और अमेरिका में रहने लगीं। उनकी एक बेटी और एक बेटा हैं। 1996 में वह आखिरी बार बड़े पर्दे पर घातक और फिर स्वामी विवेकानंद में नजर आई थीं। इसके बाद मीनाक्षी ने फिल्मों से भले ही दूरी बना ली लेकिन डांस से खुद को जोड़े रखा। टेक्सास में मीनाक्षी अपना डांस स्कूल 'चैरिश डांस स्कूल' चलाती हैं।   ग्लैमर इंडस्ट्री से दूर हुए उन्हें तकरीबन 23 साल हो गए हैं और फिल्मों में वापस आने का उनका कोई मन नही है।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News