15 DECSUNDAY2019 2:25:24 PM
Nari

बुलंद हौसलें: खेल-कूद की उम्र में 14 साल की ईशा ने शूटिंग पर किया फोकस, जीते 3 गोल्ड मेडल

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 15 Nov, 2019 03:27 PM
बुलंद हौसलें: खेल-कूद की उम्र में 14 साल की ईशा ने शूटिंग पर किया फोकस, जीते 3 गोल्ड मेडल

14 साल की उम्र में अधिकतर बच्चे अपनी किताबों और करियर बनाने के सपने सोच रहे होते है। वहीं 14 साल की महिला निशानेबाज ईशा सिंह ने कतर की राजधानी दोहा में आयोजित एशियन शूटिंग चैंपियनशिप में महिला, यूथ और जूनियर वर्ग में जीत कर गोल्ड हासिल किया । हैदराबाद की ईशा सिंह ने 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में 242.2 अंक हासिल किए। 

PunjabKesari,nari

9 साल में शुरु की शूटिंग 

ईशा सिंह ने 9 साल की उम्र में ही शूटिंग शुरु कर दी थी। उन्होंने शूटिंग में करियर बनाने के लिए ईशा ने काफी मेहनत की। इस दौरान ईशा कभी भी किसी भी सामाजिक कार्यों में हिस्सा नहीं लेती थी न ही कोई फिल्म देखती न ही घूमने के लिए जाती। वह पारिवारिक समारोह जैसे शादी, जन्मदिन का भी हिस्सा नहीं बनती थी वह सिर्फ अपनी शूटिंग पर ही ध्यान देती थी। शूटिंग के साथ ईसा की रुचि बैडमिंटन और कराटे में भी है। 

यूथ ओलंपिक में जीतना है पदक 

ईशा ने बताया कि उनका अगला लक्ष्य 2022 में यूथ ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतना है। 

 

PunjabKesari,nari

 
देशभर से मिल रही शुभकामनाएं 

ईशा सिंह को स्पोर्ट्स जगत के साथ बॉलीवुड और राजनेता भी शुभकामनाएं दे रहे है। अभिनेता और कांग्रेस के नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने लिखा ये गजब है, बहुत बधाई। उन्होंने कहा कि एक इवेंट में तीन स्वर्ण पदक जीतना अविश्वसनीय है वो भी तब, जब वो श्रवण बाधित हैं। हम सब आपकी उपलब्धियों पर गर्व करते हैं और आपको ढेर सारी शुभकामनाएं देते हैं। 


 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News