16 OCTWEDNESDAY2019 11:17:27 PM
Nari

राजस्थान में मनाएं करवा चौथ,  IRCTC करवाएगा 5 दिन 4 रातों का टूर

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 23 Sep, 2019 11:35 AM
राजस्थान में मनाएं करवा चौथ,  IRCTC करवाएगा 5 दिन 4 रातों का टूर

इस साल करवाचौथ पर पति अपनी पत्नियों के साथ घूमने के लिए राजस्थान का ट्रिप प्लान कर सकते है क्योंकि IRCTC उनके लिए बहुत ही खास ऑफर लेकर आया हैं। इससे पति न केवल अपनी पत्नियों को अच्छा तोहफा दे पाएंगें साथ ही फेस्टिवल सीजन में जयपुर, जैसलमेर, राजस्थान के खास हिस्सों की सैर भी कर पाएंगें। यात्रा की शुरुआत 14 अक्टूबर को दिल्ली के सफदरगंज रेलवे स्टेशन से सुबह 7 बजे होगी। इस ट्रिप की समाप्ति 18 अक्टूबर को दिल्ली में आकर ही होगी। इस यात्रा की शर्त यह है कि इसमें सिर्फ शादीशुदा जोड़े ही जा सकते हैं।

जैसलमेर में खुलेगा व्रत

PunjabKesari,Nari

IRCTC द्वारा ने केवल ट्रिप प्लान किया गया है बल्कि उन्होंने करवाचौथ को खास बनाने के लिए इस ट्रिप में जाने वाले जोड़ों का व्रत खुलवाने के लिए जैसलमेर में खूबसूरत लोकेशन पर सारी तैयारी की जाएगी। वहीं पर व्रत की सारी रस्में अदा की जाएगी। इस दिन को खास बनाने के लिए वहां पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें सभी जोड़े मिलकर काफी एंजॉय कर पाएंगें।


इन जगहों की होगी सैर 

PunjabKesari,nari

ट्रिप के दौरान कपल्स को ताजमहल, जैसलमेर फोर्ट, परवान की हवेली, गाड़ी सागर झील, मेहरानगढ़ का किला, जसवंत थाड़ा, अंबेर फोर्ट सिटी पैलेस घुमाया जाएगा। इसके साथ ही कपल्स वहां के बाजार व आस पास के एरिया में भी घूम सकते हैं। यहां पर घूमने के लिए प्रवेश शुल्क भी ट्रिप में ही सामिल होगा। इतना ही नही रेलवे द्वारा आपको विभिन्न भाषाओं की सुविधा भी प्रदान की जाएगी। जिससे की लोगों को वहां की चीजें समझने में किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो।

अदा करनी होगी यह रकम 

PunjabKesari,Nari

सफर के लिए एक कपल को एसी-1 में सफर के लिए 1,02,960, एसी-2 के लिए 90,090 रुपये अदा करने होगें। इतना ही नही उन्हें ठहराने के लिए थ्री व फोर स्टार होटल्स में इंतजाम किया जाएगा। इसके साथ ही विभिन्न जगहों की सैर करवाने के लिए डीलक्स बसों का इस्तेमाल किया जाएगा।
 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News