25 APRTHURSDAY2024 10:39:51 PM
Nari

भारत की सबसे लग्जरी ट्रेन, सफर करने के लिए खर्चने होंगे ढेरों पैसे (See Pics)

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 02 Nov, 2018 11:47 AM
भारत की सबसे लग्जरी ट्रेन, सफर करने के लिए खर्चने होंगे ढेरों पैसे (See Pics)

आपने दुनियाभर में बहुत-सी रेलगाड़ियां देखी जिनमें से किसी की सुविधाएं आपको पसंद आएगी होगी तो किसी ट्रेन में आपको खूब गंदगी देखने को मिली होगी लेकिन अगर आपको किसी आलिशान महल की तरह सुविधाएं देने वाली ट्रेन में बैठने का मौका मिले तो क्या आप उसमें सफर करना चाहेंगे? जी हां, आपको बता दें कि भारत में ही एक ऐसी ट्रेन है जिसमें आपको किसी लग्जरी रिजॉर्ट में बैठने का अनुभव होगा। फाइव स्टार जैसी सारी सहुलते देने वाली इस ट्रेन का नाम है महाराजा एक्सप्रेस।  

PunjabKesari

लग्जरी ट्रेनों में से एक महाराजा एक्सप्रेस

PunjabKesari
महाराजा एक्सप्रेस दुनिया की सबसे महंगी ट्रेनों में से एक है। यह ट्रेन एक चलता-फिरता फाइव-स्टार होटल है। आपको ट्रेन में सभी शाही सुविधाएं मिलेगी जो आपके साफ को और भी यादगार बना देंगी।  

महाराजा एक्स्प्रेस में यात्रियों को मिलेंगे 5 पैकेज

PunjabKesari
ट्रेन में यात्रा के लिए लोगों को पांच तरह के पैकेज मिलेंगे। यह ट्रेन पैकेज में मौजूद जगहों पर ही रूकती है। यात्री वहां घूमने-फिरने के बाद वापस तयशुदा वक्त पर ट्रेन बोर्ड कर लेते हैं। 

भारत की मशहूर जगहों पर घूमाएंगी ट्रेन 
ट्रेन दिल्ली या मुंबई से होती हुई आगरा, फतेहपुर सीकरी, ग्वालियर, रणथंबोर , वाराणसी, लखनऊ, जयपुर, बीकानेर, खजुराहो, उदयपुर स्टेशनों पर रुकती है। 

यात्रियों के लिए मौजूद लग्जरी सुविधाएं

PunjabKesari
ट्रेन में यात्रियों के सोने के लिए 14 केबिन हैं। हर केबिन में फोन, एलसीडी टीवी, डीवीडी प्लेयर, इंटरनेट, इलेक्ट्रॉनिक लॉकर के साथ-साथ लग्जरी बाथरुम भी मौजूद है।  

ट्रेन में ही मिलेंगा फाइव-स्टार होटल का आनंद

PunjabKesari
महाराजा एक्स्प्रेस में यात्री अपनी मनपसंद का भारतीय व कॉन्टिनेंटल खाना खा सकते हैं। खाने के लिए ट्रेन में एक पूरा डिब्बा है जो दिखने में किसी रेस्ट्रो की तरह लगता है। खासियत है कि यहां खाना बड़ा लजीजी होता है जिसे सोने व चांदी के बर्तनों में परोसा जाता है। 

शाही सुविधाओं का आनंद उठाने के लिए खर्चने होंगे 15 लाख 
हालांकि, महाराजा एक्स्प्रेस की शाही सुविधाओं को मजा लेना आपको इतना इतना सस्ता नहीं पड़ेगा। इस ट्रेन का किराया 1 लाख पचास हजार से शुरू होकर तकरीबन 15 लाख रुपए तक है। 


 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News