20 APRSATURDAY2019 10:18:50 AM
Nari

Travel Time: स्काई डाइविंग के लिए मशहूर हैं भारत की ये 5 डेस्टिनेशन्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 26 Nov, 2018 05:44 PM
Travel Time: स्काई डाइविंग के लिए मशहूर हैं भारत की ये 5 डेस्टिनेशन्स

एडवेंचर्स स्पोर्ट्स लवर्स के लिए स्काई डाइविंग रोमांच का बेहतरीन तरीका है। विदेशों में स्काई डाइविंग के लिए एक से बढ़कर एक रोमांचक जगहें हैं लेकिन आज हम आपको भारत की कुछ मशहूर जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। भारत की इन जगहों पर भी आप स्काई डाइविंग का पूरा मजा ले सकते हैं।

 

मैसूर, कर्नाटक 

मैसूर में चामुंडी हिल्स स्काई डाइविंग के लिए काफी फेमस है। यहां 3 घंटे की स्काईडाइविंग के लिए तकरीबन 35,000 रुपये का खर्च आता है। यहां ट्रेनिंग के बाद ही आपको 4000 फीट की ऊंचाई से स्काई डाइविंग करवाई जाती है।

PunjabKesari

दीसा, गुजरात

आसान में उड़ते हुए चारों तरफ नीले आसमान और नीली झील का नजारा देखना चाहते हैं तो स्काई डाइविंग के लिए गुजरात के दीसा शहर में जाएं। यहां स्टेटिक लाइन जंप्स के लिए तकरीबन 16,500 रुपये का खर्च आता है, वहीं टेंडेम जंप के लिए 33,500 रुपये का खर्च आता है।

PunjabKesari

पुडुचेरी, तमिलनाडु

तमिलनाडु के सबसे खूबसूरत शहरों में से एक है पुडुचेरी में भी आप स्काई डाइविंग का खूबसूत एक्सपीरियंस कर सकते हैं। यहां एक स्टेटिक जंप्स के लिए तकरीबन 18,000 रुपये का खर्च आता है, जबकि 5 स्टेटिक जंप्स के लिए 62,000 रुपये का खर्च आता है। इसी तरह टेंडेम जंप के लिए 27,000 रुपये का खर्च आता है।

PunjabKesari

एंबी वैली, महाराष्ट्र 

अगर आप मुंबई व पुणे के नजदीक रहते हैं या फिर यहां घूमने के लिए प्लान कर रहे हैं तो आप एंबी वैली में स्काई ड्राइविंग के लिए जा सकते हैं। यहां टेंडेम जंप के लिए सोमवार से गुरुवार का खर्च 20,000 रुपये का खर्च आता है। वहीं शुक्रवार से लेकर रविवार तक टेंडेम जंप के लिए 25,000 रुपये की फीस आती है। यहां आप सुबह 8 से रात 10 बजे तक स्काई डाइविंग का मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

धना, मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश के धना में टूरिस्ट स्पोर्ट्स के अलावा स्काई डाइविंग के भी काफी फेमस है। यहां टेंडेम जंप के लिए वीकडेज़ यानी सोमवार से शुक्रवार तक का खर्च 35,000 रुपये का आता है। वहीं वीकेंड यानी शुक्रवार से लेकर रविवार तक टेंडेम जंप के लिए 37,500 रुपये की फीस आती है। वहीं स्टेटिक जंप के लिए 24,000 रुपये का खर्च आता है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News

From The Web

ad