21 OCTMONDAY2019 5:29:52 AM
Nari

नमक का इस्तेमाल करके बढ़ाएं अपनी ब्यूटी, ये हैं 5 बेहतरीन उपाय

  • Updated: 27 May, 2018 03:54 PM
नमक का इस्तेमाल करके बढ़ाएं अपनी ब्यूटी, ये हैं 5 बेहतरीन उपाय

चेहरे को सुंदर बनाने के लिए लड़कियां मार्किट से महंगे-महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स लेकर आती हैं। मगर उससे कोई फायदा नहीं होता। एेसे में किचन में पड़ी एक चीज आपकी सुंदरता को बढ़ा सकते हैं। वह चीज है नमक। नमक का इस्तेमाल खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है। मगर आप नहीं जानते होंगे की इसका इस्तेमाल ब्यूटी को निखारने में भी किया जा सकता है। आज हम आपको नमक के 4 खास ब्यूटी सीक्रेट्स।


1. डेड स्किन से राहत
गर्मियों के मौसम में स्किन बहुत जल्दी डैड पड़ जाती है। स्किन से डैड सेल्स को निकालने के लिए नमक बहुत हैल्पफूल है। स्किन से डैड सेल्स हटाने के लिए नमक, ऑलिव ऑयल, लेवेंडर ऑयल, बादाम तेल मिलाकर चेहरे पर स्क्रब करें। कुछ ही मिनटों में चेहरा चमकने लगेगा। 

 

2. सफेद दांत
पीले दांतों से छुटकारा पाने के लिए 1 चम्मच नमक में 2 चम्मच बेकिंग पाऊडर में मिलाएं। अब इसमें टुथब्रश को हल्का से डुबो लें। फिर दांतों पर लगाएं। इस तरह कुछ ही दिनों में दातों का पीलापन दूर हो जाएगा।


3. नाखून बनेंगे चमकदार 
विटामिन्स की कमी के कारण कई बार नाखून कमजोर हो कर टूटने शुरू हो जाते हैं। एेसे में 1 चम्मच नमक,1 चम्मच नींबू का रस, 1 चम्मच बेकिंग सोडा और आधा कप गुनगुना पानी को मिलाकर एक पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को नाखूनों पर लगाएं कुछ ही दिनों में नाखून चमकने लगेंगे। 


4.  मुंह की बदबू 
सांसों की बदबू को दूर करने के लिए और मुंह के बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए नमक से कुल्ला करें। कुछ दिनों तक एेसे कुल्ला करने से मुंह की बदबू दूर होने लगेगी। 



 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News