22 SEPSUNDAY2019 5:51:15 PM
Nari

तांबे से बनी ये चीजें बढाएंगी आपके घर की सुंदरता

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 29 Aug, 2019 11:11 AM
तांबे से बनी ये चीजें बढाएंगी आपके घर की सुंदरता

घर को डेकोरेट करने के लिए चाहे हर रोज मार्किट में नए मैटीरियल या प्रोडेक्ट आते रहते है लेकिन कभी भी विभिन्न धातुओं से बने प्रोडेक्ट आउटडेट नही होते है। डिजाइन विभिन्न धातुओं से बने प्रोडेक्ट को नया रुप व डिजाइन जरुर दे देते है जिससे की वह इस मॉडर्न ट्रेंड में भी घर को डेकोरेट कर सकें। इन्हीं धातुओं में शुरु से ही घर को डेकोरेट करने व इस्तेमाल करने के लिए तांबे का इस्तेमाल किया जाता रहा है। तांबे के बने प्रोडेक्ट न केवल घर की सुंदरता को बढ़ाते है यह आपकी सेहत के लिए काफी अच्छे होते है। चलिए बताते है कि किस तरह से इनका प्रयोग कर आप घर की सुंदरता को बढ़ा सकते है। 


कॉपर मिरर

PunjabKesari,Nari

PunjabKesari,Copper Items,Nari

घर में अक्सर खाली पड़ी दीवारों को सजाने के लिए दर्पण का इस्तेमाल किया जाता है। दर्पण लगाते समय आप तांबे के फ्रेम से बना दर्पण इस्तेमाल कर सकते है। यह अंतरिक्ष से गर्मी जोड़ने का शानदार तरीके है। इसे आप घर की गैलरी वाली दीवार पर भी इस्तेमाल कर सकते है।

वॉलपेपर

PunjabKesari, Nari

PunjabKesari,Copper Items,Nari

अगर आपके पास बजट का कोई मुद्दा नही है तो आप अपने घर की एक दीवार पर तांबे की धातु से पूरा काम करवा सकते है। इसमें वॉलपेपर का इस्तेमाल कर धातु के साथ काम किया जाता है। 

कटलरी

 

PunjabKesari,Nari

PunjabKesari,Copper Items,Nari

टेबल पर रखने के लिए आप विभिन्न तरह की कटलरी का इस्तेमाल करते है, इसमें आप तांबे से बनी कटलरी का भी इस्तेमाल कर सकते है। देखने में तो यह सुंदर लगते ही है इसके साथ ही खाने में इनका इस्तेमाल करने से यह सेहत के लिए भी अच्छी होती है।

किचन सिंक

 

PunjabKesari, Nari

PunjabKesari,Copper Items,Nari

किचन में जब बर्तन धोने के लिए स्टेनलेस स्टील का इस्तेमाल करते है तो उसमें कई तरह के माइक्रोबियल पाए जाते है, वहीं अगर आप किचन में तांबे के सिंक का इस्तेमाल करते है तो उसमें एंटी माइक्रोबियल गुण पाए जाते है। जिससे बर्तन कीटाणु रहित रहते है।

बर्तन

 

PunjabKesari, nari

PunjabKesari

कॉपर के बर्तन स्टील के बर्तन मुकाबले अधिक सुंदर नही लगते पर अगर आप उन्हें संभाल कर रखेगें तो हमेशा वह चमकते रहेगें। यह जितना एंटी बैक्टीयरियल होता है उतना ही सेहत के लिए भी अच्छा होता है।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News