22 OCTTUESDAY2019 2:36:01 AM
Nari

मोनोरेल के 2nd फेज से मुम्बई का सफर हुआ आसान

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 26 Mar, 2019 03:03 PM
मोनोरेल के 2nd  फेज से मुम्बई का सफर हुआ आसान

यात्रा के दौरान बात जब परिवहन सुविधाओं की हो तो मुंबई वो शहर है, जो इस मामले में टॉप पर रहता है लेकिन फिर भी बेहतरी की गुंजाइश हमेशा और हर जगह रहती है। मुंबई की इस कनेक्टिविटी को और अधिक बेहतर बनाया है, मोनोरेल ने। हाल ही मोनोरेल ने विकास और विस्तार का एक कदम और बढ़ाते हुए अपने दूसरे फेज का उद्घाटन किया है। यह 19.54 किमी लंबे ट्रैक पर अपनी अगली पारी खेल रही है। 

 

यात्रियों के लिए सुविधा

मोनेरेल लाइन का पहला चरण चेंबूर से वडाला तक चलता है और इसकी शुरुआत 2014 में हुई थी। अपनी सफलता और यात्रियों की सुविधा को देखते हुए इसके दूसरे चरण की शुरुआत की गई है। इस रूट पर सफर कर आप आसानी से शहरभर में घूम सकते हैं। सोचकर देखिए कि आप चेंबूर से मोनोरेल पर चढ़ते हैं और संत गाडगे महाराज चौक पर वडाला से होते हुए मात्र 30 मिनट में पहुंच सकते हैं। अब तक इस दूरी को तय करने में करीब 90 मिनट का का समय लगता था। 

PunjabKesari

 

मोनोरेल की टाइमिंग

मोनोरेल रोजाना सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक संचालित हो रही है। इस सुविधा के साथ अब आपको चेंबूर से दक्षिण मुंबई आने के लिए गर्मी और धूल का सामना नहीं करना पड़ेगा। अनुमान के मुताबिक, मोनोरेल के इस दूसरे चरण की शुरुआत से हर रोज लगभग 1 लाख यात्रियों को लाभ होगा। 

PunjabKesari

यात्रियों की संख्या बढ़ने की शंका

मोनोरेल के पहले चरण को यानी चेंबूर से वडाला के रूट को हर रोज करीब पंद्रह से सत्रह हजार यात्री उपयोग करते थे लेकिन अब चूंकि यहां से संत गाडगे महाराज चौक की यात्रा करना बेहद सुविधाजनक हो गया है, इसलिए उम्मीद की जा रही है कि मोनोरेल का उपयोग करनेवाले यात्रियों की संख्या में बड़ा इजाफा होगा। 

PunjabKesari


 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News