18 APRTHURSDAY2024 11:42:18 PM
Nari

भारत के इस रेस्टोरेंट में ले ट्रेन में बैठ कर खाने का आनंद

  • Updated: 26 Dec, 2017 03:16 PM
भारत के इस रेस्टोरेंट में ले ट्रेन में बैठ कर खाने का आनंद

दुनियाभर में बहुत से ऐसे रेस्टोरेंट हैं जो खूबसूरती, अनोखी बनावट और खाने के स्वाद से पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करते है। आज हम आपको भारत के एक ऐसे ही रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहें हैं जो अपनी अनोखी बनावट के लिए टूरिस्टों के आकर्षण का केंद्र बनता जा रहा है। भारत के इस अजीबो-गरीब रेस्टोरेंट की बनावट देखने और खाने का स्वाद लेने के लिए रोजाना कई टूरिस्ट आते है। श्यामला हिल्स के होटल अशोका लेक व्यू में बने इस रेस्टोरेंट से आप खूबसूरत नजारों का मजा भी ले सकते है। आइए जानते है इस रेस्टोरेंट के बारे में कुछ और बातें।

PunjabKesari

श्यामला हिल्स के होटल अशोका लेक व्यू में बने इस रेल रेस्टोरेट का नाम शान-ए-भोपाल रेल रेस्तरां हैं, जोकि भोपाल से निजामुद्दीन जाने वाली ट्रेन के नाम पर रखा गया हैं। आप यहां पर प्लेटफॉर्म या कोच में बैठकर शानदार लंच और डिनर का मजा ले सकते हैं। इस जगहें को बेहद खास तरीकें से बनाया गया है। यहां पर खाने खाते समय आपको ऐसा लगेगा कि आप किसी ट्रेन में सफर कर रहे हैं।

PunjabKesari

यहां पर ट्रेन के हॉर्न या प्लेटफॉर्म पर होने वाले एनाउंसमेंट जैसी आवाजें भी सुनाई देती हैं। इस रेस्टोरेंट को मध्यप्रदेश टूरिज्म डिपार्टमेंट ने बनवाया हैं और अब यह अपनी बनावट और खाने के के स्वाद के कारण दुनियाभर में फेमस हो गया हैं। इस रेल रेस्टोरेंट का इंटीरियर भी बेहद खास तरीके से डिजाइन किया हुआ है। इसके लंच या डिनर करते समय आपको राजाओं-महाराजाओं वाली फीलिंग आती है।

PunjabKesari

खाने खाते पर्यटकों के लिए इसके कोच की खिड़की पर एक वीडियो चलता रहता है, जिससे आपको गाड़ी के चलने का अहसास होता रहता है। यहां पर बड़ों से लेकर बच्चों की पंसद का खाना मिलता हैं। इसके अलावा इस रेस्टोरेंट के बाहर एक खूबसूरत गार्डन भी बनाया गया है, जोकि आपको हरियाली का खूबसूरत अहसास दिलाता हैं।

PunjabKesariPunjabKesariPunjabKesariPunjabKesariPunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News