20 APRSATURDAY2024 2:30:03 AM
Nari

इंटेलिजेंट पार्टनर ढूढ़ने के भी मिलते हैं ये 5 फायदे

  • Updated: 26 Apr, 2018 11:27 AM
इंटेलिजेंट पार्टनर ढूढ़ने के भी मिलते हैं ये 5 फायदे

जब लड़का-लड़की पहली बार एक-दूसरे से मिलते हैं तो उनकी कोई न कोई बात उन्हें अच्छी लगती है। आपको पसंद करने के पीछे पार्टनर की कोई न कोई वजह तो होती ही है। कोई खूबसूरती, ड्रैसिंग स्टाइल तो कोई आपकी पर्सनैलिटी को देखकर आप पर फिदा हो जाता है लेकिन अगर आपका पार्टनर आपकी इंटेलिजेंस के कारण आपको पसंद करता है तो इससे आपकी रिलेशनशिप कहीं ज्यादा स्ट्रॉन्ग होगी। क्योंकि ऐसे लोग बेहद सूझबूझ से अपना निर्णय लेते हैं। ऐसे व्यक्ति के साथ आप कहीं ज्यादा सहज महसूस करेंगी और आपकी बॉन्डिंग भी गहरी होगी।
 

1. सीखने की गुंजाइश बढ़ेगी
अगर आपका पार्टनर सूझबूझ से आपकी तारीफ या हर काम करता है तो जाहिर है वह खुद भी मैच्योर होगा। ऐसे में आप अपने पार्टनर से हर समय कुछ न कुछ नया सीख सकते हैं। इस तरह का पार्टनर न सिर्फ आपको प्रॉब्लम में फंसने से बचाएगा बल्कि वह आपकी बातों को भी ध्यान से सुनेगा।

PunjabKesari

2. बेहतर एडवाइस देना
अगर आपका पार्टनर मैच्योर है तो उसे पता है कि आपके लिए क्या सही है और क्या नहीं। वह अपने लिए तो रूटीन प्लान्ड और ऑर्गनाइज्ड रखेगा ही साथ ही वह आपको भी बेहतर एडवाइस देगा। ऐसे व्यक्ति की जिंदगी से प्रेरणा लेते हुए आप अपने लिए शॉर्ट टर्म और लॉन्ग टर्म गोल सेटिंग कर सकती हैं।
 

3. नहीं है दिखावे की जरूरत
मैच्योर रिलेशनशिप का एक फायदा यह भी है कि इसमें आपको दिखावे की जरूरत नहीं होता। आप उनके साथ वैसे ही रह सकते हैं जैसे आप हैं। वह कभी भी आपको आपके कपड़े या किसी ओर चीज से जज नहीं करेगा। मैच्योर कपल्स एक-दूसरे के भावनाओं को भी अच्छी तरह समझते हैं।

PunjabKesari

4. फिजिकल नीड्स ही नहीं
ऐसे रिश्ते में कपल्स के बीच सबसे बड़ी चीज होती है ईमानदारी। यह रिश्ता आपके लिए फिजिकल नीड्स ही नहीं बल्कि ओर भी कारणों से स्पेशल होगा। एक-दूसरे के साथ वक्त बिताने के अलावा आप दोनों एक-दूसरे की खुशियों का भी ख्याल रखेंगे।
 

5. बातचीत का दायरा बढ़ेगा
अक्सर कपल्स के बीच बातचीत करने के लिए ज्यादा बातें नहीं होती लेकिन इस तरह के पार्टनर के साथ आप बहुत से टॉपिक पर बात कर सकते हैं। आप ऐसे पार्टनर के साथ अपनी पसंद, नापसंद, आपके गोल्स जैसे टॉपिक पर खुलकर चर्चा कर सकते हैं। आपका साथी भी अपने नए-नवेले आइडियाज से आपका एक्साइटमेंट बढ़ाएगा।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News