25 AUGSUNDAY2019 3:23:25 AM
Nari

ब्रेकफास्ट में जरूर शामिल करें ये 5 चीजें, खिली-खिली रहेगी त्वचा

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 08 Nov, 2018 09:28 AM
ब्रेकफास्ट में जरूर शामिल करें ये 5 चीजें, खिली-खिली रहेगी त्वचा

अनहेल्दी डाइट का असर केवल सेहत पर ही नहीं बल्कि त्वचा पर भी पड़ता है। गलत खान-पान के कारण मुंहासे, पिगमेंटेशन, डार्क सर्कल या स्पॉट और पिंपल्स जैसी समस्याएं हो सकती हैं। ऐसे में आज हम आपको 5 ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे, जिसे ब्रेकफास्ट में शामिल करने से त्वचा न सिर्फ खिली-खिली रहेगी बल्कि आपको किसी ब्यूटी प्रॉब्लम का सामना भी नहीं करना पड़ेगा। चलिए जानते हैं कि नाश्ते रुटीन में कौन-सी चीजें शामिल करके आप अपनी खूबसूरती को बरकरार रख सकती हैं।

ब्रेकफास्ट में खाएं ये फूड्स
1. अंडा

ब्रेकफास्ट में 1-2 अंडे का सेवन त्वचा में कोलेजन के निर्माण को बढ़ाता है, जिससे आपको किसी ब्यूटी प्रॉब्लम का सामना नहीं करना पड़ता। इसे किसी भी तरीके से खाने से त्वचा खूबसूरत बनी रहती है।

PunjabKesari

2. चिया सीड्स पुडिंग
चिया सीड्स में पर्याप्त मात्रा ओमेगा- 3 फैटी एसिड होता है जो त्वचा को हाइड्रेट और खूबसूरत बनाता है। अगर आप भी खूबसूरत दिखना चाहते हैं तो इसे अपनी रूटीन में जरूर शामिल करें।

3. पपीता
पपीता लगाना ही नहीं बल्कि इसे खाना भी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसमें मौजूद एंटी-इंफ्लेमेटरी तत्व और जरूरी एंजाइम त्वचा को खूबसूरत बनाने में मददगार होते हैं।

PunjabKesari

4.रोस्टेड ओट्स
एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर रोस्टेड ओट्स का सेवन त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाता है। रोजाना रोस्टेड ओट्स का नाश्ते में सेवन करने से कई ब्यूटी प्रॉब्लम्स भी दूर रहती है।

5. बेरीज शेक
स्ट्रॉबेरी, ब्लैक बेरी आदि एंटी-ऑक्सीडेंट्स के गुणों से भरपूर होते हैं इसलिए इनका सेवन सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी फायदेमंद होता है। आप चाहें तो नाश्ते में बेरीज शेक को शामिल कर सकते हैं।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News

From The Web

ad