19 APRFRIDAY2024 3:42:55 PM
Nari

परफेक्ट लुक चाहती है तो मेकअप करते समय कभी न करें ये गलतियां

  • Updated: 29 Jun, 2018 11:41 AM
परफेक्ट लुक चाहती है तो मेकअप करते समय कभी न करें ये गलतियां

मेकअप से परफेक्ट लुक के लिए यह जरूरी नहीं होता कि मंहगे प्रॉडक्ट्स यूज किए जाएं। लेकिन कई बार मेकअप करते समय कुछ गलतियों के कारण भी परफैक्ट लुक नहीं मिल पाता और कई तरह की स्किन प्रॉब्लम से गुजरना पड़ता है। मेकअप से खूबसूरत और परफैक्ट लुक पाने के लिए इन गलतियों से बचना बहुत जरूरी है। आइए जानिए मेकअप करते समय अक्सर लड़कियां क्या-क्या गलतियां करती है?

1. अक्सर लड़कियां बिना मॉइश्चराइजर लगाएं चेहरे पर मेकअप करने लगती है। जिससे मेकअप ड्राय और क्रेक्ड नज़र आने लगता है। इसलिए मेकअप करने से पहले चेहरे को मॉइश्चराइज जरूर करें।

2. कुछ लड़कियां मेकअप करते समय फेस पाउडर जरूरत से ज्यादा थोप लेती है जिससे मेकअप में लाइन्स नजर आने लगती है और लुक खराब हो जाती है। मेकअप लंबे समय तक टिकाएं रखने के लिए इसे हल्की क्वांटिटी में लेकर ब्रश के साथ लगाएं।

3. हमेशा नैचुरल लाइट में मेकअप करें। कभी भी व्हाइट लाइट में मेकअप न करें।  व्हाइट या कम लाइट में मेकअप करने से आप ज्यादा ब्लश और हाईलाइटर अप्लाई कर सकती है। जिससे आपकी लुक खराब दिखेंगी। इसके अलावा रात को मेकअप करते समय येलो लाइट में ही मेकअप करें।

4. सभी लड़कियां डार्क सर्कल्स छिपाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल करती है लेकिन इससे डार्क सर्कल्स छिपाने की बजाय उभरते हुए नजर आते है। आप इसकी जगह कैरेक्टर ब्यूटी प्रॉडक्ट यूज कर सकते हैं। इससे आपको परफैक्ट लुक मिलेगा।

5. मेकअप करने के बाद कभी भी ब्रशेज को ऐसे ही न रखें क्योंकि इसे दोबारा इस्तेमाल करने से इस पर लगे बैक्टीरिया स्किन को नुकसान करेंगे और फिर दोबारा इससे सही तरीके से मेकअप अप्लाई नहीं हो पाएगा। इसलिए मेकअप करने के बाद हमेशा ब्रश को धोकर रखें। 

Related News