25 APRTHURSDAY2024 12:49:21 AM
Nari

सुबह उठने के बाद भी दिखना है खूबसूरत अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 31 Jul, 2018 11:00 AM
सुबह उठने के बाद भी दिखना है खूबसूरत अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

दिनभर खूबसूरत दिखने के बावजूद भी महिलाओं को सुबह उठते के बाद बहुत-सी ब्यूटी प्रॉब्लम का सामना करना पड़ता है। हर महिला चाहती है कि उनकी सुबह भी उतनी ही खूबसूरत हो जितना उनका दिन होता है। यह काम इतना मुश्किल भी नहीं है, बस आपको अपनी रूटीन में थोड़ा-सा बदलाव करने के जरूरत है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगे, जिससे आप सुबह उठते समय भी उतनी ही खूबसूरत दिखाई देंगी, जितनी की दिनभर दिखती हैं।
 

तकिए पर बाल
सुबह उठने पर तकिए के कवर पर जो ढेर सारे टूटे हुए बाल नजर आते हैं, उसमें काफी भूमिका आपके तकिए कवर की भी होती है। इसलिए अपने तकिए कवर को सिल्क का बनवाएं। सिल्क आपके बालों को उलझने से रोकेगा, जिससे बालों का खूबसूरती बरकरार रहेगी।

PunjabKesari

सोने से पहले की रूटीन सुधारें
रात में सोने से पहले कम से कम 5 मिनट अपने लिए जरूर निकालें। रात को सोने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह साफ करके विटामिन ई युक्त मॉइस्चराइजर अप्लाई करें। अगर आप रात को चेहरे पर लोशन या मॉइस्चराइजर लगाएंगी तो सुबह उठने के बाद भी आपका चेहरा चमकदार लगेगा।
 

खूबसूरत पलकें और भौंहें
रात को सोने से पहले अपनी पलकों और भौंहों पर अच्छी तरह से जैतून का तेल लगाएं। इसका रोजाना इस्तेमाल आपकी पलकों और भौंहों को घना बना देगा।
 

सुबह चेहरा धोना
सुबह उठने के तुरंत बाद फेसवॉश से चेहरा धोना न भूलें। इससे आपका मेकअप सारा टिका रहेगा और आप फ्रैश भी महसूस करेंगे।

PunjabKesari

चैन भरी नींद
अगर आप रात को चैन भरी नींद लेंगी तो सुबह उठने के बाद भी आपका चेहरा ग्लो करेगा। चैन की नींद लेने के लिए रात को 10 मिनट के लिए ध्यान लगाएं। सोने से पहले चाय, कॉफी और कोल्ड ड्रिंक न पीएं। इसके अलावा रात सोने से पहले अगर आप गर्म पानी से स्नान करेंगी तो आपको चैन और सुकून भरी नींद मिलेगी और सुबह उठने के बाद आपका चेहरा खिला-खिला रहेगा।
 

गुलाबी होंठ
सॉफ्ट, गुलाबी होंठ पाना कोई मुश्किल काम नहीं है। हर रात सोने से पहले लिप स्क्रब से अपने होंठों की सफाई करें। इससे होंठों की सारी डेड स्किन निकल जाएगी और रक्त संचार भी तेजी से होगा। होंठों पर स्क्रब करने के बाद लिप बाम लगाना न भूलें। इससे सुबह उठने के बाद भी आपके होंठ खूबसूरत और मुलायम दिखेंगे।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News