19 APRFRIDAY2024 5:37:10 AM
Nari

Lockdown Love: 'लॉन्ग डिस्टेंस' रिलेशनशिप में है तो अपनाएं ये टिप्स

  • Edited By shipra rana,
  • Updated: 18 Apr, 2020 10:49 AM
Lockdown Love: 'लॉन्ग डिस्टेंस' रिलेशनशिप में है तो अपनाएं ये टिप्स

आज के इस ऑनलाइन जमाने में प्यार भी इंटरनेट पर होना शुरू हो गया है। यहीं वजह है कि कई कपल्स लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप निभाते है। इसका मतलब यह है कि आपका पार्टनर और आप अलग-अलग जगह रहते है मगर इतने फासले के बाद भी आप एक बंधन में बंधे हुए है। कभी-कभी इस तरह का रिश्ता निभाने में लड़कियों को बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ता है। अगर आप भी ऐसा ही रिश्ता अपने पार्टनर के साथ शेयर करती है तो चलिए आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते है जो आपके रिश्ते को बनाए रखने में काम आएंगी। 

चिठ्ठी लिखें 

जमाना ऑनलाइन है इसका मतलब यह नहीं कि आप सारा दिन टेक्स्ट पर ही बात करेंगी। कभी-कभी आपको अपने पार्टनर को चिठ्ठी भी लिखनी चाहिए। आप उसमे अपनी वो बातें बयां करें जिन्हें कहने में आप असमर्थ है। उन बातों को भी साझा किया जा सकता है जिसे आपने अपने पार्टनर से काफी देर तक छिपाया हो। 

PunjabKesari

रोज बात न करें 

आपको यह सुन कर अचंभा हुआ होगा मगर यह बात आपके रिश्ते में मिठास बनाए रखेगा। अगर आप अपने पार्टनर से रोज बात करेंगी तो आप भी और आपका साथी दोनों एक दूसरे के लिए अहमियत खो देंगे। 

छोटी और मीठी बात करें 

आपको लंबी फ़ोन कॉल्स करने के बजाय कम समय के लिए और मीठी बात करनी चाहिए। अपनी बात को स्पष्ट तरीके से रखने की कोशिश जरूर करें। 

PunjabKesari

विश्वास रखें 

हर रिश्ते की बुनियाद विश्वास पर ही टिकी होती है। आपको अपने पार्टनर पर पूरा भरोसा होना चाहिए। आप ध्यान रखें कि किसी भी तीसरे की वजह से अपने पार्टनर पर शक न करें। 

ज्यादा न सोचें 

आप अपने पार्टनर के बारें में ज्यादा ही सोचने लगती है जो कि गलत है। आप अपने काम पर ध्यान दें और उन्हें भी अपना काम करने दें। 

PunjabKesari

अपने रिश्ते के बारें में सबको बताएं 

आपको अपने इस रिलेशन के बारें में सबसे बात करनी चाहिए। यह आपको और आपके पार्टनर को किसी और के पास जाने से रोकेगा। 

सब्र रखना है जरुरी 

जब भी आपके पास आपके पार्टनर की सुबह से कोई खबर न आई हो तो घबराने की जरुरत नहीं है। अपने सब्र को कायम रखते हुए आपको उनके टेक्स्ट का इंतजार करना होगा। 

बिजी रहें 

आपको अपने काम पर पूरी तरह से ध्यान देना चाहिए। ऐसा करके आप उन्हें आपने आपको मिस करने का मौका देंगी। 

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News