23 SEPMONDAY2019 3:09:47 PM
Nari

ऑयली हो या ड्राई, 5 स्किन के लिए हल्दी के 5 स्पैशल पैक्स

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 06 Aug, 2019 01:06 PM
ऑयली हो या ड्राई, 5 स्किन के लिए हल्दी के 5 स्पैशल पैक्स

रसोई घर में मसाले के रुप में इस्तेमाल होने वाली हल्दी काफी ज्यादा फायदेमंद होती है। हल्दी के इस्तेमाल से चेहरे पर ग्लो आता है और चेहरे से जुड़ी तमाम परेशानियां दूर होती हैं। यहां तक कि हल्दी का इस्तेमाल मार्किट में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स यानि फेस पैक, साबु और क्रीमस में भी किया जाता है। मगर यदि आप डायरेक्ट तरीके से इसका इस्तेमाल कर इससे बने फेस पैक्स चेहरे पर लगाएंगी तो आपकी चेहरे से जुड़ी कई तरह की परेशानियां दूर होंगी। जैसे कि...

एक्ने स्किन

2 चम्मच एलोवेरा जेल में 1 टीस्पून हल्दी पाउडर, मिलाकर इसे चेहरे पर सूखने तक लगा रहने दें। इससे चेहरे का एक्ने और गंदगी निकल जाएगी। इसके निरंतर इस्तेमाल से चेहरे की रंगत भी निखर जाएगी।

PunjabKesari, nari, acne problem

झुर्रियों वाली स्किन

चेहरे को झुर्रियों से बचाने के लिए एक चम्मच बेसन में 2 चुटकी हल्दी और कच्चा दूध मिलाकर हफ्ते में 2 से 3 बार चेहरे पर लगाएं। इससे चेहरे की झुर्रियां और दाग दोनों गायब हो जाएंगे।

डल स्किन

चेहरे की रंगत निखारने के लिए एक चम्मच हल्दी में नींबू का रस और शहद डालकर पैक तैयार कर लें। इस पैक को रोजाना चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगाएं। पैक सूखने पर हल्के हाथों से रगड़कर उतारें। चेहरे पर जमी गंदगी चेहरे को रगड़ने से दूर हो जाएगी।

PunjabKesari,nari

ऑयली स्किन

ऑयली त्वचा की वजह से चेहरे पर मेकअप नहीं टिकता। इससे पीछा छुड़वाने के लिए बेसन और हल्दी का फेस पैक लगाने से पहले चेहरे पर बर्फ मलें। बर्फ आपके सारे एकस्ट्रा ऑयल को खींच लेगी। बेसन हल्दी का पैक स्किन की नमी को बरकरार रख इसे चिपचिपा होने से बचाएगा।

सन टैन स्किन

धूप में ज्यादा देर रहने से सन टैनिंग की समस्या हो जाती है। इससे छुटकारा पाने के लिए आधा चम्मच हल्दी में 1 चम्मच टमाटर का रस और आधा चम्मच दही मिलाकर फेस पैक तैयार कर लें। इस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में 1 बार जरुर करें।

अपनी स्किन टोन के हिसाब से आप हल्दी के ये डिफरेंट पैक्स लगा सकती हैं आपकी स्किन को इससे किसी तरह का कोई साइड इफैक्ट भी नहीं होगा!


 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News