24 APRWEDNESDAY2019 4:25:34 AM
Nari

पेंसिल हील पहनते समय जरूर फॉलो करें ये ट्रिक्स

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 16 Nov, 2018 05:02 PM
पेंसिल हील पहनते समय जरूर फॉलो करें ये ट्रिक्स

आप अक्सर एक्ट्रेसेज व मॉडल्स को पेंसिल हील्स में फुल कॉन्फिडेंट्स के साथ देख चलते वा डांस करते देखते होंगे? यह फुटवियर्स पार्टी व शादी जैसे फंक्शन में स्टाइलिश लुक तो देती है साथ ही कई ड्रेसेज को बेस्ट कॉम्पलिमेंट भी देती है। इसीलिए कुछ लड़कियां अपनी पसंद से पेेंसिल हील खरीद तो लेती है लेकिन बाद में उन्हें चलने में काफी दिक्कत होती है।

 

आपको बता दें कि पेंसिल हील्स पहनकर चलना भी एक हुनर है। मगर इसका मतलब ये नहीं कि आप इसे ट्राई नहीं कर सकती है। बस आपको कुछ बातों पर जरा गौर करने की जरूर है, जिन्हें फॉलो कर आप भी रैंप या रोड पर पेेंसिल हील्स पहनकर कॉन्फिडेंट से चल सकती है। 

 

1. अच्छे ब्रांड की हील्स चुनें
हमेशा हील्स खरीदते वक्त अच्छा ब्रांड चुनें। हील्स खरीदते वक्त कभी जल्दबाजी न करें। उसके डिजाइन्स के साथ यह भी चेक करें कि वह चलने में कंफर्टेबल है या नहीं। 

2. दोपहर में खरीदें हील्स
दोपहर के समय पैर हमेशा एक्टिव रहते है और उसका साइज भी प्रोपर रहता है। इसलिए इसी वक्त हील्स खरीदने जाए, ताकि बाद में उसे चेंज करने की नौबत ही न आए। 

3. ब्लैक कलर की हील चुनें
हमेशा ब्लैक पेंसिल हील्स खरीदे क्योंकि यह हर तरह के आउटफिट्स के साथ आसानी से सूट कर जाती है जिस वजह से आपको बार-बार हील्स पर पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेगे। 

4. पहले ही कर लें चलने की प्रेक्टिस
अगर आप चाहती है फंक्शन वाले दिन आप पूरे कॉन्फिडेंट्स से चले तो पहले ही घर पर हील पहनकर चलने की प्रोक्टिस करें। इससे आपको पेेंसिल हील में पैर स्टेबल करने की जांच हो जाएंगी और चलने में भी आसानी रहेगी। 

5. हील कैप जरूर खरीदें
हील्स खरीदते समय हील कैप भी खरीद लें। इन हील कैप्स से न केवल आपके पैरों को सपोर्ट मिलेगा बल्कि हील पहनकर चलते समय होने वाली आवाज भी नहीं आएगी। 

6. सही ढंग से चलें
अधिकतर लड़कियां पेसिंल हील्स पहनकर लंबे-लंबे स्टेप रखने लगती हैं जिस वजह से उनके गिरने का डर बना रहा है। हील में हमेशा छोटे-छोटे स्टेप रखें, ताकि आप खुद को कंफर्ट रख सकें। 

7. बॉडी पॉश्चर भी रखें सही
लड़कियां पेंसिल हील पहनकर अक्सर झुककर चलने लगती है जिससे उनके गिरने का चांसेज बढ़ा जाते है और वह अनकंफर्ट लगती है। पेसिंल हील पहनकर हमेशा अपनी बॉडी पॉश्चर स्ट्रेट रखें, जिसमें आप कंफर्टेबल लगेगी।

ध्यान देने वाली बातें 
अगर आपते टखने यानी एक्ल्स चौड़े है तो एक्लेट स्ट्रैप हील बिल्कुल न खरीदे। आप स्लिग बेक या पंप में पेसिंग हील ट्राई करें। 

Related News

From The Web

ad