Twitter
You are hereNari

दीवारों से लेकर कपड़ों के जिद्दी दाग आसानी से गायब करेगा टूथपेस्ट

दीवारों से लेकर कपड़ों के जिद्दी दाग आसानी से गायब करेगा टूथपेस्ट
Views:- Friday, December 28, 2018-2:16 PM

हर इंसान के लिए उसका घर मंदिर होता है जिसके इंटीरियर व उपकरणों को वो अपनी पसंद व इच्छा के मुताबिक सजाकर रखता है। मगर दीवारों व फर्नीचर पर पड़े दाग साफ करने के लिए काफी परेशान होना पड़ता है। ऐसे में महंगे क्लीनर के बजाएं टूथपेस्ट का इस्तेमाल करें। जी हां, इसमें बेकिंग सोडा तत्व जो घर की कई चीजों को साफ व चमकदार बनाने में मदद करता है। इसके इस्तेमाल से न केवल आपके पैसे बल्कि समय भी बचेगा। तो देर किस बात की है चलिए जानते है टूथपेस्ट कैसे घर की चीजों को चमकाने में मदद करता है। 

 

कपड़ों से हटाएं दाग

कई बार जाने-अनजाने में कपड़ों पर इंक या लिपस्टिक के दाग लग जाते है जिन्हें छुड़ाने में काफी मुश्किल आती है। ऐसे में टूथपेस्ट का इस्तेमाल करें। थोड़ा-सा टूथपेस्ट लेकर उसे इंक या लिपस्टिक के दाग पर डाले और थोड़ी देर बाद धो लें। 

 

स्क्रैच करें साफ 

आज के समय फोन लोगों की लाइफ का हिस्सा है जिसकी केयर भी लोग काफी करते है। मगर स्क्रीन पर स्क्रैच पड़ने के कारण फोन पुराना लगने लगता है। ऐसे में आप थोड़ा सा टूथपेस्ट फोन की स्क्रीन पर लगाएं और उसे रगड़े। फिर मुलायम कपड़े से स्क्रीन को साफ करें।

 

हेयर स्टाइलिंग उपकरण करें साफ

रोजाना बालों को सेट करने के लिए स्टाइलिंग टूल्स जैसे स्ट्रेटनर व कर्लिंग टूल इस्तेमाल करती है तो वो चिपचिपे हो जाते हैं। इन्हें रगड़कर साफ करने के बजाए टूल्स की प्लेट पर टूथपेस्ट लगाकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें। इसके बाद इसे कपड़े से साफ करें। 

 

दीवारों से हटाएं क्रेयॉन्स के निशान

बच्चों वाले लगभग हर घर में यह परेशानी देखने को मिलती है। इन निशान की वजह से दीवारे भी बेकार लगने लगती है। ऐसे में व्हाइट टूथपेस्ट लेकर उन निशानों पर लगाएं और उन्हें ब्रश से रगड़कर कपड़े से साफ कर दें।

 

प्लास्टिक के बर्तनों की महक

अक्सर प्लास्टिक के बर्तन या दूध की वजह से बच्चों की बोतल से महक आने लगती है जिसे कितना भी साफ कर लें मगर स्मैल जाती नहीं। ऐसे में बर्तन पर लिक्विड सोप बर्बाद करने के बजाए ब्रश की मदद से टूथपेस्ट को अंदर से रगड़ें। फिर इस सादे पानी से साफ कर दें। 

 

चमकाए चांदी की चीजें 

अगर घर में चांदी की मूर्तियां, बर्तन या गहने है तो उनकी चमक बरकरार रखने के लिए टूथपेस्ट का इस्तेमाल करें। थोड़ी देर चांदी पर टूथपेस्ट लगाकर रखें। फिर इसे साफ कपड़े की मदद से पोंछ दें। इससे चांदी की चीजें आसानी से चमक जाएगी। 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by:

Latest News