14 DECSATURDAY2019 8:49:05 AM
Nari

पिंपल्स और झुर्रियों की छुट्टी चाहती हैं तो यूं लगाएं लाल चंदन

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 08 Sep, 2019 04:53 PM
पिंपल्स और झुर्रियों की छुट्टी चाहती हैं तो यूं लगाएं लाल चंदन

झुर्रियां स्किन को बूढ़ा और पिंपल्स त्वचा को भद्दा दिखाते हैं। इससे छुटकारा पाने के लिए लड़कियां कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट्स का सहारा लेते हैं जिसमें कुछ घरेलू होते हैं और कुछ महंगे ब्रांडेड प्रॉडक्ट्स वाले लेकिन इनके लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं हैं क्योंकि इन प्रॉब्लम्स से आप छुटकारा लाल चंदन से भी पा सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं कि आपको यह इस्तेमाल कैसे करना है।

 

पिंपल्स के लिए

जिन लोगों की स्किन बहुत ऑयली हैं उनके लिए लाल चंदन बहुत बढ़िया है क्योंकि चंदन में कूलिंग इफेक्ट होता है जो पिंपल्स की समस्या को कम करने में मदद करता है। आपको बस 1 चम्मच लाल चंदन, 1 आधा चम्मच हल्दी और जरूरत अनुसार पानीलेकर इन चीजों को मिक्स करना है और पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाना है। आधे घंटे बाद जब यह सूख जाए तो इसे ताजे पानी से धो लेना है। यह पैक आप हफ्ते में दो बार लगा सकती हैं। पिंपल्स की छुट्टी होगी।

PunjabKesari

झुर्रियों के लिए

झुर्रियां स्किन को बूढ़ा दिखाती हैं और कोई भी बूढ़ा दिखना नहीं चाहता अगर आप चाहते हैं कि स्किन पर झुर्रियां ना पड़े तो 3 चम्मच लाल चंदन में 2 चम्मच कैमोमाइल टी मिलाएं और उसे चेहरे पर लगाकर आधा घंटा के लिए छोड़ दें। अब चेहरे को पानी से अच्छी तरह धो लें। चेहरा पोछ लें और फिर मॉइश्चराइजर लगा लें। यह पैक आप हफ्ते में 1 लगाएं। आपको फर्क दिखाई देगा।

PunjabKesari

ड्राई स्किन वाले यूं इस्तेमाल करें लाल चंदन

जिन लोगों की स्किन बहुत ज्यादा रूखी होती हैं वह लाल चंदन का इस्तेमाल स्पैशल पैक बना कर कर सकती हैं, उन्हें 2 चम्मच लाल चंदन में 2 चम्मच शहद मिक्स करना हैं और चेहरे पर लगाना हैं। इससे स्किन को नमी मिलेगी और ड्राईनेस से छुटकारा।

मिलेगी ग्लोइंग स्किन मिलेगी

आप लाल चंदन में कच्चा दूध मिक्स करके चेहरे पर लगाएं। इससे आपकी स्किन बेदाग ग्लोइंग तो होगी ही साथ ही में बेबी सॉफ्ट भी होगी।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News