19 APRFRIDAY2024 3:46:25 AM
Nari

यूं बंद करें खुले पोर्स, आएगा Natural Glow

  • Updated: 29 Jun, 2018 05:32 PM
यूं बंद करें खुले पोर्स, आएगा Natural Glow

बाहरी प्रदूषण और सूरज की तेज किरणों का असर त्वचा पर बहुत जल्दी पड़ता है। इससे कई तरह की स्किन प्रॉब्लम आने लगती है। जैसे ऑयली स्किन, कील-मुंहासे, कालापन, ब्लैक हैड्स और स्किन पोर्स का खुलना आदि। खुले पोर्स से मुंहासे तो होते ही हैं, साथ ही त्वचा ढल लगने लगती है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप कुछ घरेलू और असरदार नुस्खे अपना सकते हैं। 

 

1. गुलाब जल
गुलाब जल का इस्तेमाल करने से त्वचा पर भी गुलाबी निखार आने लगता है। इसके अलावा इससे चेहरे के खुले पोर्स क्लीन और बंद हो जाते हैं। 

PunjabKesari

2. शहद
शहद के कुदरती गुण स्किन से जुड़ी हर प्रॉब्लम को दूर करने के लिए बैस्ट है। इससे चेहरे के खुले पोर्स की परेशानी हल हो जाती है। 

PunjabKesari

3. टमाटर
टमाटर का रस चेहरे पर निखार लाने के साथ-साथ त्वचा के निखार को भी बढ़ा देता है। खुले पोर्स की समस्या को दूर करने के लिए इसका इस्तेमाल बैस्ट है। 

PunjabKesari

4. आईस क्यूब
मेकअप करने से पहले आईस क्यूब की चेहरे पर मसाज करने से मेकअप ज्यादा देर टिका रहता है। इसके अलावा खुले पोर्स को बंद करने में भी यह मददगार है। 

PunjabKesari

5. अंडा
अंडे का फेस पैक ढीली त्वचा में कसावट लाने के साथ-साथ त्वचा को निखारने का भी काम करता है। आप इसे स्किन पोर्स से जुड़ी परेशानियों के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

PunjabKesari

 

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News