Twitter
You are hereNari

घूमने-फिरने जा रहे हैं तो ब्यूटी का भी रखें ख्याल

घूमने-फिरने जा रहे हैं तो ब्यूटी का भी रखें ख्याल
Views:- Thursday, May 24, 2018-12:52 PM

गर्मी में छुट्टियों में घूमने के लिए लोग पहाड़ों और समुद्र के किनारे यानि बीच पर जाने का प्लान बनाते हैं। इस दौरान स्किन का खास ख्याल रखना पड़ता है क्योंकि गर्मी में स्किन से जुड़ी बहुत सी परेशानियां होने लगती हैं। मुंहासे,दाग-धब्बे,टैनिंग आदि। कई बार तो धूप में ज्यादा देर तक रहने से त्वचा पर जलन भी होने लगती है। समुद्रे के पानी में खूब मस्ती तो की जाती है लेकिन इस नमकीन पाने में स्किन प्रॉब्लम बढ़ने लगती है। ऐसे में जरूरी है कि पहले से ही अपनी स्किन का खास ख्याल रखा जाए, जिससे यह समस्याएं आए ही न। 

 


1. सनस्क्रीन लोशन जरूरी
धूप में घर से बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन लगाना बहुत जरूरी है। यह सूरज की तेज किरणों से त्वचा का बचाव करता है। कहीं घूमने जा रहे हैं तो घर से निकलने से 1 घंटा पहले सनस्क्रीन लगाएं अगर सारा दिन बाहर रहना है तो मुंह धोकर एक बार फिर इसे फेस पर अप्लाई करें। 

 


2.स्क्रब भी करें इस्तेमाल 
गर्मियों में टैनिंग की प्रॉब्लम ज्यादा होती है। स्किन का ख्याल रखने के लिए हफ्ते में एक बार स्क्रबिंग जरूर करवाएं। छुट्टियों के दौरान भी अपनी खूबसूरती का खास ख्याल रखें। मॉइश्चराइजर,क्लीजर हैंड क्रीम जैसे प्रॉडक्ट का इस्तेमाल जरूर करें। 

 

3. ठंड़े दूध से लें फायदा
समुद्र के खारे पानी में नहाने के बाद नेचुरल ग्लो खत्म हो जाता है। इसके लिए नहाने के बाद चेहरे को साफ पानी में धोएं। घर वापिस आने के बाद ठंड़े दूध से चेहरे की मालिश करें। इससे सनबर्न का प्रभाव कम हो जाएगे। इससे चेहरे को भी ठंड़क मिलेगी। 

 


4. अंडे का फेस मास्क 
अंडा का सफेद भाग पोषण से भरपूर होता है। इससे कई तरह की स्किन प्रॉब्लम भी दूर हो जाती है। अंडे के सफेद भाग का पेस्ट चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाएं। इसके बाद ताजे पानी से चेहरा साफ करें। 

 


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP