21 OCTMONDAY2019 5:29:23 AM
Nari

Home Decor: पुरानी साड़ी का करें स्मार्ट यूज

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 05 Jan, 2019 06:28 PM
Home Decor: पुरानी साड़ी का करें स्मार्ट यूज

घर पर पड़ी मम्मी या दादी की पुरानी साड़ी से आप ट्रेंडी आउटफिट्स तो बना सकते है। मगर इनका इस्तेमाल आप घर की डेकोरेशन में भी स्मार्ट तरीकों से कर सकते है। जी हां, आप घर के ट्रंक में बंद इन सदाबहार ख़ूबसूरत साड़ियों से कम बजट में अपना आशियाना सजा सकती हैं। आइए जानते है साड़ी से डेकोरेशन करने के टिप्स।  

 

पुरानी साड़ी कुशन कवर्स 

अगर आपकी सिल्क या हैंडलूम साड़ी थोड़ी सी फट गई है और आप उससे नहीं पहनती तो इनसे कुशन कवर बनवा सकती हैं। रंग-बिरंगे कलर्स के कुशन कवर्स से आपका लिविंग रूम खिल उठेंगा। मगर साड़ी से कुशन कवर बनाते समय उनके नीचे कॉटन का कपड़ा लगाना न भूलें। इससे वह लंबे समय टिके रहेंगे। 

PunjabKesari

पुरानी साड़ी के पर्दे 

अगर आप घर के पर्दे बदलने की सोच रही है तो सिल्क साड़ी के इस्तेमाल से आप कम बजट में अपनी यह इच्छा को भी पूरा कर सकती हैं। अलग-अलग रंगों की साड़ियों को एक-साथ सिलकर पर्दे बनाए। आप चाहे तो साड़ी का पैचवर्क करके घर को ट्रेडिशनल लुक भी दे सकती हैं। 

PunjabKesari

पुरानी साड़ी को फ्रेम करें

अगर आप अपने घर के फर्नीचर के साथ-साथ घर की दीवारों को भी खूबसूरत लुक देना चाहते है तो किसी ख़ूबसूरत ऐंटीक सिल्क साड़ी का पल्लू फ्रेम करवाकर टांग सकती है। आप चाहे तो साड़ी को वॉल आर्ट पीस की तरह फ्रेम भी कर सकती हैं। 

PunjabKesari

पुरानी साड़ी की ज़री करें इस्तेमाल 

पुरानी साड़ी की ज़री का दोबारा इस्तेमाल में लाया जा सकता है। जी हां, आप ज़री की मदद से प्लेन कुशन कवर्स और टेबल रनर्स को नया लुक दे सकती हैं। बस आपको बेहतर तरीके से काटकर सिलने की जरूर है जो काफी आसान और बजट फ्रेंडली तरीक़ा है। 
PunjabKesari

Related News