Twitter
You are hereNari

बिना बोटॉक्स सर्जरी के होंठों को कैसे करें Plumpy

बिना बोटॉक्स सर्जरी के होंठों को कैसे करें Plumpy
Views:- Thursday, October 25, 2018-9:18 AM

गुलाबी और मोटे होंठ पाने की चाह तो हर महिला को होती है। मोटे होंठे आपकी पर्सनालिटी में चार चांद लगा देते हैं इसलिए आजकल लड़कियां प्लम्प लिप्स पाने के लिए बोटॉक्स सर्जरी का सहारा ले रही हैं। इसमें इंजेक्शन लगाकर होंठों को आसनी से बड़ा किया जाए। मगर यह काफी मंहगे होते है और इनके इस्‍तेमाल में कई दिक्‍कतें भी हो सकती है। ऐसे में आप परेशान न हों क्योंकि आज हम आपको कुछ घरेलू टिप्स देंगे, जिससे आपके लिप्स बिना सर्जरी के खूबसूरत और मोटे दिखने लगेंगें।
 

होंठों को प्लम्प करने के तरीके
1. दालचीनी का तेल

होठों की त्वचा शरीर के बाकी हिस्सों से अलग होती है। ऐसे में जब आप दालचीनी का तेल इनपर लगाते हैं तो ऊपरी परत में थोड़ी-सी जलन होती है और वह फूल जाते हैं। मगर इसे सीधा होंठों पर न लगाएं। इसमें बाम या पेट्रोलियम जेल मिक्स करके ही लिप्स पर अप्लाई करें।

PunjabKesari

2. लौंग का तेल
लौंग का तेल इस्तेमाल करते समय थोड़ी सावधानी बरतें। लिप बाम में लौंग के तेल की एक बूंद डालकर होठों पर लगाएं। आप चाहें तो इसमें 1 टीस्पून शहद मिलाकर भी होंठों पर लगा सकती हैं। कुछ देर लगाने के बाद इसे पानी से साफ करें और फिर लिप बाम लगाएं।

3. शक्कर
लिप बाम को होठों पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद शक्कर, नारियल तेल और मक्खकन को मिक्स करके होंठों पर रगड़ें। इससे लिप्स की डेड स्किन निकल जाएगी और वह बड़े व गुलाबी दिखने लगेंगे।

4. टूथब्रश
होंठों को प्लम्प करने के लिए टूथब्रश से धीरे-धीरे स्क्रब करें। कुछ दिनों तक रोजाना ऐसा करने से लिप्स प्लम्पी दिखने लगेंगे।

PunjabKesari

5. शहद का स्क्रब
शहद से होंठों पर स्क्रब करें और फिर इसे 10 मिनट तक छोड़ दें। कुछ देर बार टिश्यू पेपर से साफ करें। इससे होंठ मुलायम और प्लम्पी हो जाएंगे।

6. मेकअप टिप्स
होंठों को मोटा और सुदंर दिखाने के लिए आप मेकअप का सहारा भी ले सकती हैं। इसके लिए सबसे पहले होंठों पर कंसीलर लगाएं। फिर ग्‍लॉस को होठों के बीच में लगाकर लिपस्टिक अप्लाई करें। इससे होंठ बड़े दिखेंगे।

7. मेन्‍थॉल ट्रिक
होंठों को मोटा दिखाने के लिए लिप ग्‍लॉस हमेशा मेन्‍थॉल वाला चुनें। इससे कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता और होंठ भी सुदंर और मुलायम हो जाते हैं।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News