Twitter
You are hereNari

बालों की ग्रोथ तेजी से बढ़ाएगा ये होममेड Hair Mask

बालों की ग्रोथ तेजी से बढ़ाएगा ये होममेड Hair Mask
Views:- Thursday, December 13, 2018-7:16 PM

लंबे, काले, घने, मुलायम बालों का ट्रेंड कभी आउट ऑफ फैशन नहीं होता। कुछ लड़कियों के बाल नैचुरली काफी खूबसूरत लंबे होते हैं जिन्हें किसी तरह के ट्रीटमेंट की जरूर ही नहीं पड़ती जबकि कुछ लोगों की हेयर ग्रोथ बहुत ही धीमी होती है। इसके लिए वह कई तरह के महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं लेकिन आपकी हेयर ग्रोथ सिर्फ ब्यूटी प्रॉडक्ट्स या महंगे तेलों पर ही नहीं बल्कि आपकी अच्छी डाइट पर भी टिकी होती है। 

बालों के लिए आयरन और विटामिन-ई बहुत जरूरी

आयरन व विटामिन ई युक्त डाइट बालों को मजबूती व ग्रोथ प्रदान करता है। इसलिए पालक, मटर जैसे आयरन व विटामिन ई युक्त आहार अपनी डाइट में जरूर शामिल करें। 

होममेड हेयर प्रॉडक्ट्स से लें फायदा

कैमिकल्स युक्त प्रॉडक्ट्स बालों में इस्तेमाल करने के बजाए होममेड हेयर मास्क अप्लाई करें। इससे बालों को किसी तरह का नुकसान भी नहीं पहुंचेगा और बाल शाइनी व तेजी से लंबे भी होंगे। 

PunjabKesari, hair mask

हेयर मास्क की सामग्री

एलोवेरा जैल
नारियल तेल
जैतून तेल 
अरंडी का तेल
बादाम तेल 
विटामिन ई कैप्सूल

हेयर मास्क बनाने का तरीका  

सारी सामग्री 1 टेबलस्पून की क्वांटिटी लें और विटामिन ई में डालकर अच्छे से मिक्स करें।

PunjabKesari, Hair Growth image

हेयर मास्क लगाने का तरीका 

इस हेयर मास्क को अपने बालों की स्कैल्प पर अच्छे से लगाए और 5 मिनट तक अच्छे से मसाज करें। अब ढीला-सा जुड़ा बनाकर अपने सिर को शॉवर केप के साथ कवर करें और रातभर के लिए यूं ही छोड़ दें। अगली सुबह बालों को माइल्ड शैंपू के साथ धोएं। इस नुस्खे को सप्ताह में एक बार इस्तेमाल करें। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by: