25 MAYSATURDAY2019 6:51:50 PM
Nari

कम उम्र में ही चेहरे पर नजर आए झुर्रियां तो अपनाएं ये नैचुरल तरीके

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 04 Oct, 2017 10:54 AM
कम उम्र में ही चेहरे पर नजर आए झुर्रियां तो अपनाएं ये नैचुरल तरीके

झुर्रियों से छुटकारा : आमतौर पर झुर्रियों की समस्या बढ़ती उम्र के लोगों में देखी जाती है लेकिन आजकल कम उम्र के लोगों पर भी झुर्रियों नजर आने लगती है। इसका सबसे बढ़ा कारण बदलता खान-पान है। इसके अलावा भी बहुत से कारण है जिसनी वजह से चेहरा पर समय से पहले ही बुढ़ापा नजर आने लगता है। इनसे छुटकारा पाने के लिए लोग मार्कीट में मिलने वाली तरह-तरह की क्रीम्स, ब्यूटी प्रॉडक्ट्स और कई ट्रीटमेंट का सहारा लेती है लेकिन कोई सफल परिणाम नही मिल पाता। अगर आप भी कम उम्र बढ़ती झुर्रियों से परेशान है तो हम आपको कुछ घरेलू तरीके बताएंगे जो आपकी प्रॉबल्म को सिर्फ हफ्ते भर में दूर कर देंगे। 

 

आधा कप नींबू में आधा चम्मच हल्दी और 2 चम्मच बेसन डाले और पेस्ट बनाएं । पेस्ट को 15 से 20 मिनट तक चेहरे पर लगाएं और धो दें। हफ्तेे में 2 बार ऐसा करें। इससे चेहरे पर मौजूद झुर्रिया गायब हो जाएगी। 

PunjabKesari

सेब के छिलकर इसका गूदा बना लें। फिर इस पेस्ट से चेहरे की मसाज करें। दिन में 2-3 बार इसका इस्तेमाल करें। काफी फायदा नजर आएगा। 

PunjabKesari

फ्रैश मलाई में 3-4 बादाम पीसकर डालें और इस पैक को रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं और मसाज करें। फिर पैक ऐसे ही लगा रहने दे और सुबह चेहरे को धो दें। 

 

टमाटर को स्लाइस में काटकर चेहरे पर रगड़ें और मसाज करें। इससे चेहरे पर मौजूद  झाइयां और झुर्रियां भी गायब हो जाएगी। 

Related News

From The Web

ad