22 JANWEDNESDAY2020 1:29:01 PM
Nari

क्रिसमस स्पेशल: बिना मेकअप पाएं गुलाबी निखार, लगाएं ये फेस पैक

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 12 Dec, 2019 02:55 PM
क्रिसमस स्पेशल: बिना मेकअप पाएं गुलाबी निखार, लगाएं ये फेस पैक

चेहरे की रंगत और बनावट भगवान के हाथ है। मगर इसकी देखभाल करना हमारी जिम्मेदारी है। अगर चेहरे पर दाग-धब्बे पड़े हों तो आपके कॉन्फीडेंस में कहीं न कहीं कमी देखने को मिलती है। मगर यदि आपका चेहरा ग्लोइंग और पिंक हो तो आपकी पर्सनैलिटी में चार-चांद लगने के साथ-साथ आपके कॉन्फीडेंस लेवल को भी बढ़ाता है। क्या आप जानती हैं कि बिना मेकअप भी आप अपने चेहरे को पिंक एंड ग्लोइंग बना सकती हैं? आइए जानते हैं कैसे...

Related image,nari

जैसा कि आप जानती हैं क्रिसमस और न्यू ईयर आने ही वाला है, ऐसे में इस खास मौके हर कोई चाहता है कि वह सबसे अलग और सुंदर दिखे। तो चलिए आज बात करते हैं बिना मेकअप क्रिसमस और न्यू ईयर के मौके नेचुरली खूबसूरत दिखने के आसान तरीके...

चुकंदर

2 से 3 चुकंदर को उबाल कर अच्छे से मैश करें और उसके बाद 3 चम्मच ओलिन पाउडर ऐड करें। इस मास्क को 20 से 25 मिनट तक चेहरे पर लगाएं और हल्का सूखने के बाद गुनगुने पानी के साथ चेहरा धो लें।

Related image,nari

मसूर की दाल और दूध

मसूर की दाल को 30 मिनट के लिए दूध में भिगोकर छोड़ दें। उसके बाद 1 चम्मच ओलिन पाउडर मिक्स करके इन्हें मिक्सी में पीस लें। तैयार पेस्ट को चेहरे पर 20-25 मिनट तक लगाकर रखें, उसके बाद चेहरे की हल्की मसाज करें और गुनगुने पानी के साथ चेहरा धो  लें।

बेसन, मलाई, चोकर और दही

2-3 चम्मच बेसन लें इसमें एक चमम्च दूध की ​​क्रीम और एक-एक चम्मच चोकर और दही मिलाएं। 15 मिनट तक इस पैक को अपने चेहरे पर लगा रहने दें। इस पैक से आपके गाल तो पिंक एंड ग्लोइंग बनेंगे साथ ही आपकी स्किन काफी सॉफ्ट एंड स्मूद भी दिखेगी।

Related image,nari

नींबू, शहद और दूध

चेहरे की मसाज करने से भी स्किन बहुत ग्लोइंग और हेल्दी दिखती है। मार्किट में मिलने वाली क्रीम की जगह 1 नींबू का रस, शहद और दूध का घोल तैयार करें, इस घोल की मदद से हफ्ते में 2 बार चेहरे की मसाज करें। ध्यान रहे नींबू से पहले दूध में शहद मिलाएं और उसके बाद नींबू डालते ही चेहरे की मसाज शुरु कर लें।

एक्‍सरसाइज भी जरुरी

त्वचा को बाहर से प्रोटेक्ट करने के साथ-साथ एक्सरसाइज के साथ भी इसे हेल्दी रखा जा सकता है। ऐसे में रोजाना सुबह 20 से 25 मिनट एक्सरसाइज जरुर करें। ताकि ग्लोइंग फेस के साथ-साथ आपकी बॉडी भी प्रॉपर शेप में दिखे। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News