25 APRTHURSDAY2024 12:09:17 PM
Nari

कैसे अपने रिश्ते में सच्चे प्यार को पाएं?

  • Updated: 02 Feb, 2017 09:34 AM
कैसे अपने रिश्ते में सच्चे प्यार को पाएं?

रिलेशनशिप  :  कहते हैं कि जोडियां तो ऊपर से ही बनकर आती है। सच्चा प्यार हर किसी को मिलता नहीं, लेकिन हम चाहें तो सच्चा प्यार ढूंढ सकते हैं। किसी भी रिश्ते को बनाना तो बहुत आसान होता है लेकिन उसे निभाना उतना ही मुश्किल। किसी भी रिश्ते को अच्छा बनाने के लिए, आप दोनों को ही उसमें अपनी पूरी ताकत लगानी होगी। यदि आप और आपका साथी एक-दूजे के लिए बने हैं तो आप इन नीचे दी जाने वीली बातों को समझ कर सच्चे प्यार को पा सकते है।सच्चा प्यार कई बार हमारे आस-पास ही होता है, बस उसे उस नजर से देखने की जरूरत होती है। कई बार हम छोटी-छोटी बातों को इतना ज्यादा गौर करने लगते हैं कि अपने प्यार को पहचान ही नहीं पाते।


1.अपने पार्टनर की हर छोटी बात से प्यार करें
कई बार आपको अपने पार्टनर की कुछ बातें और आदतें परेशान और इरिटेट करती हैं, लेकिन बाद में वही आदतें अच्छी भी लगने लग जाती है। 


2.नई शुरुआत करें
कई बार आप छोटे मुद्दे पर लड़ पड़ते हैं, लेकिन बाद में जब इसका एहसास होता है तो आप उसे भूलकर फिर से नई शुरुआत करते हैं। इसके बाद से जब भी कभी किसी बात पर मनमुटाव होता है तो आप बैठकर सुलझा सकते हैं। इससे आपका रिश्ता सच्चा और पारदर्शी होता जाता है और उसमें मजबूती आती है।


3.पार्टनर को खुद से ज्यादा समझें
कई बार आप अपने पार्टनर की बातें समझ नहीं पाते हैं और रिएक्ट कर देते हैं। ऐसे में अगर आप पार्टनर को समझें और वक्त के साथ-साथ उसे एक खुली किताब की तरह पढ़ें तो आपका रिश्ता गहरा होता जाएगा। आप अपने पार्टनर को खुद से ज्यादा समझने लगेंगे।


4.रिश्ते में हो स्पेस तो बढ़ता है प्यार 
रिश्ते में हमेशा एक स्पेस होनी चाहिए। कई बार जब बेवजह किसी भी बात पर विवाद हो तो एक को खामोश हो जाना चाहिए। इससे मामला वहीं ठंडा हो जाता है और आपके रिश्ते में कड़वाहट नहीं घुलती।


5.परिवार को भी दिल से प्यार करें
अगर आप पार्टनर के साथ-साथ उनके परिवार को भी दिल से अपना लेते हैं तो आपका पार्टनर भी आपसे खुश रहेगा। आप दोनों में प्यार बढ़ेगा। परिवार के साथ छोटी-छोटी खुशियां बांटने से ही रिश्तों में मजबूती आती है।

Related News