06 JUNSATURDAY2020 7:48:34 AM
Nari

नेगेटिव स्‍पेस मेकअप का छाया ट्रेंड, जानिए करने का आसान तरीका

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 08 Dec, 2019 12:25 PM
नेगेटिव स्‍पेस मेकअप का छाया ट्रेंड, जानिए करने का आसान तरीका

ब्यूटी ट्रेंड आए दिन बदलते रहते हैं, फिर चाहे आईज मेकअप की हो या नेल आर्ट की। आजकल लड़कियों में नेगेटिव स्‍पेस मेकअप लुक का क्रेज काफी देखने को मिल रहा है, जो सिर्फ आंखों ही नहीं बल्कि होंठों व नेल्स पर भी इस्तेमाल होने लगा है। खास बात तो यह है कि आप इसे घर पर भी ट्राई कर सकती हैं।

 

क्या है नेगेटिव स्‍पेस मेकअप लुक?

दरअसल, इस मेकअप में उस पूरे अंग के एक हिस्‍से को खाली छोड़ दिया जाता है। चूंकि, इसमें एक जगह को खाली छोड़ दिया जाता है इसी लिए इस ट्रेंड को नेगेटिव स्‍पेस का नाम मिला है।

PunjabKesari

3 तरीकों से कर सकती हैं मेकअप

इस तरह का मेकअप करने के तीन तरीके हैं, जिसमें से पहला व दूसरा उन लड़कियों के लिए है जो मेकअप सीख ही रही हैं। इसमें स्टिकी टेप या स्टेंसिल से आंख व होंठों के एक हिस्से पर स्पेस दी जाती हैं। फिर बाकी हिस्से पर मेकअप कर दिया जाता है। वहीं तीसरा तरीके में कंसीलर से खाली रखने वाले हिस्‍से को ढक दिया जाता है। ये तरीका तो प्रैक्‍टिस और अनुभव से ही आता है।

PunjabKesari

चलिए अब हम आपको बताते हैं कि आप आंखों, होठों और नाखूनों पर नेगेटिव स्‍पेस लुक कैसे बना सकती हैं।

आंखों के लिए क्‍या चाहिए?

. आई प्राइमर/कंसीलर
. जैल या लिक्विड ब्‍लैक आईलाईनर
. टेप या स्‍टेंसिल
. मस्‍कारा

कैसे करें?

सबसे पहले आईशैडो बेस के लिए आंखों पर प्राइमर या कंसीलर अप्लाई करें। फिर आईलिड के बीच में ऊपर की ओर टेप या स्‍टेंसिल सेट करें। अब आईलाईनर को आंखों के एक किनारे से दूसरे किनारे तक लगाएं। अब आंखों के सिरे से ऊपर की ओर लाईनर लगाएं और पहले वाली लाईन से उसे जोड़ दें। इसके बीच की खाली जगह को लाईनर से भर दें। सूखने के बाद टेप या स्‍टेंसिल हटा दें। अब आईलैशेज पर मस्‍कारा लगाएं।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

होंठों के लिए क्‍या चाहिए?

. लिप बाम
. टेप या स्‍टेंसिल
. ब्‍लैक मैट लिपस्टिक

कैसे करें?

पहले होंठों पर लिप बाम लगाएं और फिर थोड़ा नीचे की ओर टेप या स्‍टेंसिल सेट करें। इसके बाद होंठों पर लिपस्टिक अप्लाई करें और फिर हल्के से इसे हटा दें, ताकि लिपस्टिक फैले नहीं।

PunjabKesari

नाखूनों के लिए क्‍या चाहिए?

. पेंट
. टेप या स्‍टेंसिल
. नेल आर्ट
. नेल शाइनर

कैसे करें?

इसके लिए नाखूनों पर पहले टेप या स्टेंसिल सेट करें और फिर नेल पेंट लगाएं। जब नेल पेंट अच्छी तरह सूख जाए तो टेप व स्टेंसिल हटाकर नेल आर्ट करें। नेल आर्ट सूखने के बाद नेल शाइनर लगा लें। अगर आप नेल पेंट लगाने में परफेक्ट हैं तो आप ब्रश से भी नेगेटिव स्पेट इफैक्ट दे सकती हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News