23 APRTUESDAY2019 11:31:27 AM
Nari

Weight Loss: 100 किलो का हो गया था शख्स, खुद के बनाए Diet Plan से घटाया वजन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 15 Apr, 2019 05:51 PM
Weight Loss: 100 किलो का हो गया था शख्स, खुद के बनाए Diet Plan से घटाया वजन

गलत लाइफस्टाइल और खान-पान आजकल लोगों में मोटापे का सबसे बड़ा कारण बन गया है, जिसका शिकार 42 साल के शिव सेठ भी हो चुके हैं। मगर अपनी हिम्मत और हार्ड वर्कआउट से उन्होंने कुछ समय में वजन घटा भी लिया। अगर कोशिश की जाए तो वजन घटाना कोई मुश्किल काम नहीं है, जिसेे शिव सेठ ने सच कर दिखाया है।

 

100Kg हो गया था शिव का वजन

बता दें कि शिव सेठ नाम के इस व्यक्ति का वजन गलत लाइफस्टाइल के चलते 100Kg हो गया था। दरअसल, उन्हें ड्रिंकिंग और स्मोकिंग जैसी गलत आदतों के चलते उनका वजन बढ़ गया था लेकिन लाइफस्टाइल में बदलाव करके उन्होंने 28Kg वजन कम कर लिया। चलिए आपको बताते हैं कि कैसे रूटीन को फॉलो करके शिव सेठ ने वजन घटाया।

PunjabKesari

डाइट प्लान

ब्रेकफास्ट- 6 एग व्हाइट, 1 स्कूप व्हे प्रोटीन और एक बाउल ओट्स। 
लंच- 1 बाउल दाल, 3 रोटी, हरी सब्जियां और थोड़ा से चावल। 
डिनर- 6 एग व्हाइट और 1 बाउल दाल।

वर्कआउट प्लान

बता दें कि शिव सेठ हफ्ते में 6 दिन ही वर्कआउट करते हैं। साथ ही उनकी वर्कआउट रूटीन में 2 किलोमीटर रनिंग और 1 किलोमीटर जॉगिंग भी शामिल है। इसके अलावा वह फिट रहने के लिए वह 90 मिनट तक हेवी स्ट्रेंथ ट्रेनिंग करते हैं।

फिटनेस सीक्रेट

शिव कहते हैं कि वजन घटाने के लिए सबसे जरूर है हिम्मत। उन्होंने कहा वजन घटाने के लिए हिम्मत रखे क्योंकि जिद्द से कुछ नहीं होता। बदलाव कभी एक रात में नहीं आता बल्कि इसके लिए धैर्य रखना पड़ता है। वजन घटाने के लिए सलाह देते हुए शिव ने कहा रोजाना खुद की कैलोरी काउंट करना भी जरूरी होता है, ताकि आपको अपनी प्रोगरेस के बारे में पता चल सके।

खुद को कैसे किया मोटिवेट

वह कहते हैं कि उन्होंने अपने टारगेट को हमेशा दिमाग में रखा और आखिर में अपना गोल हासिल भी किया। उन्होंने कहा शीशे के सामने खुद को देखकर मोटिवेशन मिलता है।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad