23 SEPMONDAY2019 2:31:29 PM
Nari

बिना पैसा खर्च किए महिलाएं कैसे रह सकती हैं फिट?

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 25 Aug, 2019 04:25 PM
बिना पैसा खर्च किए महिलाएं कैसे रह सकती हैं फिट?

जिम्मेदारी निभाते-निभाते कई बार महिलाएं वर्कआउट से दूरी बना लेती हैं। इसकी वजह से उनका शरीर मोटापे का शिकार हो जाता है और उन्हें कई बीमारियां घेर लेती है। ऐसे में क्या किया जाए, जिससे घर बैठे ही बिना परफेक्ट फिगर भी मिल जाए और कोई नुकसान ना हो। इसमें आपकी मदद कर सकते हैं फिटनेस एप्स।

 

फिटनेस एप्स से पाएं स्लिम फिगर

जी हां, घरेलू महिलाओं के लिए ऐसे कई खास एप तैयार किए गए हैं जो घर बैठे ही उनके लिए पर्सनल ट्रेनर की तरह काम करते हैं। अगर आप भी बॉलीवुड हसीनाओं की तरह परफेक्ट फिगर पाना चाहती तो इन फिटनेस एप्स की मदद ले सकती हैं।

PunjabKesari

कैसे काम करते हैं ये एप्स?

फिटनेस एप ट्रेनर की तरह काम करते हैं जो आपको घर में ही की जाने लायक कुछ आसान एक्सरसाइज के बारे में बताते हैं। इसके अलावा इसमें आप अपने मुताबिक डाइट टिप्स भी ले सकती हैं। ये ऐप खासकर उन महिलाओं के लिए है जो जिम जाने के लिए समय नहीं निकाल पाती या किसी और कारण से जा नहीं पाती। खास बात तो यह है कि इसके लिए आपको पैसे खर्च करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

इसमें है डिफरेंट स्टाइल की एक्सरसाइज

इसमें आप 180 से भी ज्यादा एक्सरसाइज के वीडियोज देख सकती हैं, जिसमें रेजिस्टेंस, फ्लैक्सिबिलिटी और एरोबिक कॉर्डियो से जुड़ी एक्सरसाइज शामिल है। आप इसमें लंग्स ऐंड वन लेग लंग्स, जंपिंग, एक ही जगह पर जॉग, नी-रन, विंडमिल, लेग स्विंग, चेस्ट चेयर डिप्स जैसी एक्सरसाइज करने का तरीका जान सकती हैं, जो वजन घटाने में मदद करेगा।

PunjabKesari

खास तरीके से किया गया है डिजाइन

इनके जरिए आप शरीर के किसी भी हिस्से की चर्बी को कम कर सकती हैं। इसे डिजाइन भी इस तरीके से किया गया है कि ये आपको उन्हीं एक्सरसाइज के बारे में बताएगा, जिनसे कि आप वजन को घटा पाएं। इसके अलावा इसमें आप शरीर के अलग अलग हिस्सों को लेकर कैटगरी भी देखने को मिलेगी, ताकि आपको वीडियो ढूंढने में मुश्किल ना हो।

एप में है एक्सपर्ट के फिटनेस डाइट टिप्स

बता दें कि इस एप में दी गई सारी जानकारी एक्सपर्ट की ओर से हैं, फिर चाहे वो डाइट हो या एक्सरसाइज। इसे गूगल प्ले स्टोर पर 4.8 स्टार की रेटिंग प्राप्त है।

बेस्ट एप

उनके लिए यह बिल्कुल परफेक्ट है जो फिटनेस ट्रैकर अफोर्ड नहीं कर सकते। इसमें आप अपने स्टेप्स काउंट और हार्ट बीट्स को माप सकते हैं, जिसके लिए आपको अपने वजन और लंबाई से जुड़े कुछ जानकारी ऐप पर अपलोड करनी होगी। यह एक्सरसाइज का एक गोल सेट कर देगा, जिसे आप अपने हिसाब से कम या ज्यादा कर सकते हैं।

PunjabKesari

याद रखें कि वॉकिंग, जॉगिंग या रनिंग के वक्त फोन को पास ही रखें, ताकि एप से आपको सारी जानकारी मिलती रहे। अगर आप भी तेजी से वजन कम करना चाहते हैं तो आज ही अपने फोन में यह एप डाउनलोड करें।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News