20 OCTSUNDAY2019 3:39:09 AM
Nari

40 के बाद भी ऐश्वर्या राय की तरह दिखना हैं यंग तो लगाएं यह उबटन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 20 Sep, 2019 10:54 AM
40 के बाद भी ऐश्वर्या राय की तरह दिखना हैं यंग तो लगाएं यह उबटन

बॉलीवुड में ऐसी बहुत सारी एक्ट्रेसेस हैं, जिनकी उम्र 40 के के पार होने के बाद भी उनकी खूबसूरती में जरा भी असर नहीं पड़ा। बात अगर ऐश्वर्या राय बच्चन की तो वह आज भी बेहद यंग और खूबसूरत नजर आती हैं। जाहिर है हर महिला खुद को ऐश्वर्या राय बच्चन बनान चाहती है। मगर, इसके लिए आपको अपनी त्वचा की खास देखभाल भी करनी होगी। ऐसे में आज हम आपको दादी मां के होममेड उबटन के बारे में बताएंगे, जिससे आप बेदाग व गोरी त्वचा पा सकती हैं, वो भी बिना किसी साइड-इफैक्ट के।

 

उबटन की सामग्री 

बेसन - 2 टेबलस्पून
हल्दी - ½ टीस्पून
दूध - 2 टेबलस्पून

उबटन बनाने की विधि:

एक बाउल में 2 टेबलस्पून बेसन, ½ टीस्पून हल्दी और 2 टेबलस्पून दूध को अच्छी तरह मिक्स करें। इस बात का ध्यान रखें कि इसमें गांठे ना बनें।

PunjabKesari

कैसे करें इस्तेमाल?

सबसे पहले चेहरे को जेंटल फेसवॉश से अच्छी तरह साफ करें। इसके बाद इस उबटन से चेहरे पर 5 मिनट मसाज करें और फिर 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। जब उबटन सूख जाए तो हल्का-सा गुलाबजल मिलाकर मसाज करते हुए इसे साफ कर लें।

उबटन के फायदे

रोजान इसका इस्तेमाल चेहरे की डेड स्किन और धल मिट्टी को निकालता है, जिससे चेहरे पर ग्लो आता है। वहीं इससे दाग-धब्बे भी छूमंतर हो जाते हैं। इससे आपकी त्वचा में कसाव आएगा और ब्लैकहेड्स की प्रॉब्लम भी दूर हो जाएगी।

PunjabKesari

हर स्किन टाइप के लिए है परफेक्ट

खास बात यह है कि यह हर स्किन टाइप के लिए परपेक्ट है लेकिन अगर चेहरे पर पिंपल है तो इसपर इसे ना लगाएं। इसका कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है। अगर आपकी त्वचा पर कोई इनफैक्शन है तो वह भी दूर हो जाएगा क्योंकि इस उबटन में हल्दी मिली है। हल्दी एंटीसेप्टिक होती है। वहीं दूध आपकी त्वचा को बहुत अच्छी तरह से मॉइश्चराइज करेगा।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News