20 APRSATURDAY2019 10:11:57 PM
Nari

घर पर नाइट क्रीम बनाकर पाएं कोमल त्वचा

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 15 Oct, 2018 09:28 AM
घर पर नाइट क्रीम बनाकर पाएं कोमल त्वचा

दिनभर त्वचा प्रदूषण और सूर्य की किरणों का सामना करती है, जिससे स्किन की प्राकृतिक चमक और नमी खो-सी जाती है। परंतु रात में सोते समय त्वचा खुद को जल्दी रिपेयर करती है। ऐसे में यदि आप नाइट क्रीम लगाकर सोती हैं तो त्वचा क्रीम को अच्छी तरह तरह से सोख लेगी और आपको दूसरे दिन बेस्ट रिजल्ट मिलेगा। मगर इसके लिए आपको बाजार में मिलने वाली केमिकल्स युक्त क्रीम का इस्तेमाल करने की जरूर नहीं क्योंकि आप नाइट क्रीम घर पर ही आसानी से बना सकती हैं।

 

ग्रीन-टी नाइट क्रीम
सामग्री:-
ग्रीन-टी का रस- 1 चम्मच
बादाम तेल- 1 चम्मच
गुलाबजल- 1 चम्मच
एलोवेरा जूस- 1 चम्मच
बी-वैक्स- 1 चम्मच

PunjabKesari

क्रीम बनाने का तरीका:-
क्रीम बनाने के लिए सबसे पहले बी-वैक्स और बादाम तेल को डबल बॉयलर में गर्म करें। जब यह पिघल जाए तब आंच को हटा दें और इसमें एलोवेरा जैल मिक्स करें। उसके बाद इसमें ग्रीन-टी का रस और गुलाबजल मिलाएं। आपकी क्रीम तैयार हो गई है। अब इसे कंटेनर में रखें और इस्तेमाल करें।

 

ग्रीन-टी नाइट क्रीम का फायदा
ग्रीन-टी में ढेर सारा एंटी-ऑक्सीडेंट होता है, जो चेहरे को झुर्रियों से तो बचाता ही है साथ ही पिंपल्स को भी दूर रखता है। इसके अलावा इसमें मौजूद एंटी-बैक्टीरियल गुण भी कई ब्यूटी प्रॉब्लम को दूर करने में मदद करते हैं। रात को सोने से पहले चेहरे की सफाई करके क्रीम लगाएं, जिससे त्वचा रिपेयर हो सके और स्किन में नए सेल्स बनें। इसके अलावा इस क्रीम से त्वचा में ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर होगा।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News

From The Web

ad