Twitter
You are hereNari

इस तरह बनाएं होममेड ऑयल मॉश्चराइजर, मुंहासों और झाइयों की होगी छुट्टी

इस तरह बनाएं होममेड ऑयल मॉश्चराइजर, मुंहासों और झाइयों की होगी छुट्टी
Views:- Sunday, July 22, 2018-3:49 PM

मॉइश्चराइजर स्किन के लिए बहुत जरूरी होता है क्योंकि हमारे त्वचा की पहली परत ऑयल और फैट से बनी होती है। ये तीनों स्किन में मॉइश्चराइजर बनाएं रखती हैं। मॉश्चराइजर लगाने से स्किन सूखती नही हैं। वैसे तो मार्किट में आपको आसानी से बहुत सारे मॉश्चराइजर मिल जाएंगे। मगर कैमिक्ल युक्त ब्यूटी प्रॉडक्ट्स लगाने स्किन को नुकसान पहुंच सकता है। एेसे में आप घर पर ही आसानी से मॉश्चराइजर बना सकते हैं। ये आपकी स्किन को नुकसान भी नहीं पहुंचाएंगी। 

 


मॉश्चराइजर बनाने के लिए सामान

1 टेबलस्पून ग्रीन टी
विटामिन ई कैप्सूल
4-5 बूंदे टी ट्री ऑयल
2 से बूंद नींबू का तेल
आधा चम्मच एेलोवेरा जेल

 


इस तरह बानाएं क्रीम

सबसे पहले ग्रीन टी को बारिक पीस लें। फिर पीसी हुई ग्रीन टी में सभी तेलों और विटामिन ई कैप्सूल को तोड़कर उसमें मिला लें। अब इस क्रीम को एक डिब्बी में बंद करके 2 घंटे के लिए फ्रीज में रख दें। इस तरह बिना ज्यादा पैसों के घर पर बैठे ही आपकी मॉश्चराइजर क्रीम बन जाएगी। 

 

 

क्रीम लगाने के फायदे

1. मुंहासे होने एक आम बात है इस समस्या से राहत पाने के लिए यह मॉश्चराइजर बहुत फायदेमंद हैं। इस मॉश्चराइजर को लगाने से चेहरे पर निकले पिपंल्स दूर हो जाएंगे। 


2. इसके प्रयोग से आपकी त्वचा में नए टिशूज के निर्माण की प्रक्रिया तेज हो जाती है। नए टिशू बनने से चेहरे कि स्किन हेल्दी होने लगती है। 


3. इस में ग्रीन टी भी हो जो स्किन को सूरज की पैरा बैगनी किरणों से बचाता है। इसके साथ ही यह स्किन का एक्सट्रा ऑयल को बाहर निकलाता है। जिससे चेहरे चमकने लगता है। 
 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: