25 APRTHURSDAY2024 12:06:25 AM
Nari

आंखों के आस-पास झुर्रियों को गायब करेंगे ये 4 होम प्रोडक्ट

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 24 Oct, 2019 04:07 PM
आंखों के आस-पास झुर्रियों को गायब करेंगे ये 4 होम प्रोडक्ट

महिलाएं लंबे समय तक जवां व खूबसूरत दिखने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट्स व तरीकों का अजमाती है लेकिन एक उम्र के बाद उनके चेहरे पर झुर्रियां नजर आने लगती है। 30 की उम्र के बाद महिलाओं में कोलेजन व इलास्टिन नाम का प्रोटीन कम होने लगता है जिससे त्वचा पर स्ट्रेच आने से आंखों के आस-पास महीने रेखाएं दिखने लगती है। कई बार ज्यादा कंप्यूटर व स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने से भी झुर्रियां पड़ जाती है ऐसे में कुछ होममेड पैक का इस्तेमालकर आप इनसे छुटकारा पा सकते हैं।

एलोवेरा

एलोवेरा त्वचा से जुड़ी समस्याओं के लिए रामबाण इलाज है। ऐसे में इसमें मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट गुण आंखों के पास झुर्रियां पैदा करने वाले फ्री रेडिकल्स को कम करने में मदद करते है। इसके लिए दिन में दो बार चेहरे पर जैल को फेस पैक की तरह लगाएं।

PunjabKesari, nari

खीरा

खीरां आंखों के आस-पास झुर्रियां कम करने के साथ डार्क सर्कल को भी कम करने में मदद करता है। आंखों के आस-पास ढीली हो चुकी त्वचा पर खीरे का इस्तेमाल कर आप इसे टाइट कर सकते हैं। इससे त्वचा में मौजूद बारीक लाइन भी कम होगीं। खीरे को काट कर लगाने की जगह आप इसे कद्दूकस कर भी लगा सकते हैं।

टी बैग्स

टी बैग्स में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट व टैनिन आखों के नीचे की सूजन को कम कर झुर्रियां को कम करने में मदद करते है। टी बैग्स को गर्म पानी में भिगो कर कुछ मिनट के लिए फ्रिज में रख दें। इसके बाद 5-5 मिनट के लिए आखों पर इसे रखें ।

PunjabKesari,nari

केला

केला आंखों के आस-पास की ढीली स्किन को टाइट करने के साथ डार्क सर्कल्स को भी दूर करने में मदद करता है। केले को पीस लें व इसमें हल्का गुलाब जल मिला लें। इसे आंखों के पास आधा घंटा रखने के बाद गुनगुने पानी से धो लें। इसके अतिरिक्त आप केले की मदद से आंखों के चारों तरफ मसाज भी कर सकती हैं। केले की जगह आप चाहे तो केले के छिलकों का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।


PunjabKesari,nari
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News