19 APRFRIDAY2024 11:33:59 AM
Nari

सिर्फ 6 मिनट में सांवली स्किन को गोरा बना देगा यह होममेड फेसपैक

  • Edited By Nisha thakur,
  • Updated: 07 Jul, 2018 10:57 AM
सिर्फ 6 मिनट में सांवली स्किन को गोरा बना देगा यह होममेड फेसपैक

चेहरे पर निखार लाने के घरेलू उपाय : लड़का हो या लड़की हर कोई खूबसूरत, ग्लोइंग चेहरा पाना चाहता है। अपनी इस चाहत को पूरा करने के लिए वह कई तरह ब्यूटी ट्रीटमेंट और ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। मगर कैमिक्ल युक्त चीजें लगाने से स्किन को फायदा होने की वजाय नुकसान होने लगता है। एेसे में आप रसोई घर में रखी चीजों से ही होममेड पेस्ट बनाकर भी सांवली स्किन को गोरा बना सकते हैं। आज हम आपको नींबू और हल्दी का पेस्ट बनाना सिखाएंगे जो आपके रंग को निखारने में मदद करेगा।  

 

पेस्ट बनाने के लिए समाग्री

1 नींबू
2 चम्मच हल्दी

 

PunjabKesari


इस तरह बनाकर लगाएं हल्दी और नींबू पेस्ट

सबसे पहले एक बाऊल लें। इसमें 1 चम्मच हल्दी डाल लें। अब नींबू को बीच में से काटकर हल्दी में डुबोएं। फिर हल्दी बाले नींबू को चेहरे पर गोलाई में लगाएं। इस पेस्ट को तकरीबन 6 मिनट लगाने के बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें। इस प्रक्रिया को करने के बाद चेहरे के पोर्स खुल जाएंगे और चेहरे पर हल्दी का पीलापन भी रह जाएगा। 


इस पीलेपन को खत्म करने के लिए अलग से मिश्रण तैयार करें। इस मिश्रण को तैयार करने के लिए सबसे पहले एक साफ बाऊल लें। बाऊल में थोड़ा सा बेकिंग पाऊडर लें। इस पाऊडर में 1 चुटकी हल्दी, 1 चम्मच नींबू, 1 गुलाबजल मिलाकर चेहरे पर लगाएं। अब इस पेस्ट को सुखने दें। जब यह सुख जाएं तो चेहरे को नॉर्मल पानी से धो लें। 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News