Twitter
You are hereNari

घर पर नैचुरल तरीके से तैयार करें आइशैडो, आइलाइनर और मस्कारा

घर पर नैचुरल तरीके से तैयार करें आइशैडो, आइलाइनर और मस्कारा
Views:- Sunday, March 11, 2018-5:36 PM

कुछ लड़किया चेहरे की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए घर के बने ब्यूटी प्रॉडक्ट्स पसंद करती है क्योंकि इससे उन्हें किसी तरह का नुकसान भी नहीं झेलना पड़ता। आपने आंखो के मेकअप के लिए आइशैडो, आइलाइनर और मस्कारा आदि बाजार के बने ब्यूटी प्रॉडक्ट्स ही इस्तेमाल किए होगे लेकिन आपको यह पता भी नहीं होगा आप इसे भी बड़ी आसानी से घर पर बना सकती है। आज हम आपको इन ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को बनाना बताएंगे, जिसे इस्तेमाल करने से आपकी आंखों को नुकसान भी नहीं होगा। 


1. आइशैडो बनाने का तरीका

PunjabKesari
घर पर आइशैडो बनाने के लिए कटोरी में ¼ टीस्पून आरारोट लें और फिर इस में अपने पसंद की शेड वाला पाउडर डाल कर अच्छी तरह मिक्स करेें। अब इसमें ¼ टीस्पून शिआ बटर डाल कर क्रीमी होने तक अच्छे से मिलाएं।

2. आइलाइनर बनाने का तरीका
आइलाइनर बनाने के लिए कटोरी में 3 टेबलस्पून नारियल का तेल और शिआ बटर लेकर ब्लैक शेड के लिए इसमें ½ टीस्पून चारकोल पाउडर डाल कर अच्छी तरह से मिलाएं। अगर आप ब्राउन शेड आइलाइनर बनाना चाहती है तो चारकोल पाउडर की जगह कोको पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं।  

3. मस्कारा बनाने का तरीका

PunjabKesari
मस्कारा बनाने के लिए पैन में 2 टीस्पून नारियल का तेल, 4 टीस्पून एलोवेरा जेल और 1 टीस्पून कद्दूकस किया हुआ बीज़्वैक्स लेकर धीमी आंच पर इसे सेंके। इसे तब तक सेकते रहे जब तक बीज़्वैक्स पूरी तरह से पिघल न जाएं। अब इसमें अपनी पसंद के हिसाब से कोको पाउडर या 1-2 ऐक्टिवेटेड चारकोल कैप्स्यूल्स डाल कर अच्छी तरह से सेंक लें। अब इसे आंच से हटा कर मस्कारा ट्यूब में भर लें और इसकी ढक्कन कस कर बंद करें क्योंकि यह जल्दी सूख सकता है।


 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News