14 OCTMONDAY2019 11:08:13 AM
Nari

Weight Lose: बिना साइड इफैक्ट वजन घटाएगी डिटॉक्स ड्रिंक, बस जान लें बनाने का तरीका

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 17 Sep, 2019 09:15 AM
Weight Lose: बिना साइड इफैक्ट वजन घटाएगी डिटॉक्स ड्रिंक, बस जान लें बनाने का तरीका

वजन बढ़ते समय पता ही नहीं चलता लेकिन इसे कम करना किसी मुसीबत से कम नहीं लगता, खासकर बैली फैट। मोटापा कम ना होने पाने की सबसे बड़ी वजह मेटाबोलिज्म का धीमा होना भी है। ऐसे में आज हम आपको होममेड डिटॉक्स ड्रिंक के बारे में बताएंगे, जिससे आप ना सिर्फ बैली फैट बल्कि शरीर के किसी भी हिस्से के फैट को कम कर सकते हैं।

 

क्यों फायदेमंद है Detox Drink?

दरअसल, डिटॉक्स ड्रिंक शरीर में जमा विषैले तत्वों को पसीने व यूरिन के रास्ते बाहर निकालती है। साथ ही इससे कैलोरी भी बर्न होती है। इसके अलावा डिटॉक्स वॉटर पीने से मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है और भूख भी कंट्रोल में रहती हैं। इससे आपको वजन घटाने में काफी मदद मिलती है।

ड्रिंक बनाने की सामग्री

हल्दी - 1/4 टेबलस्पून
दालचीनी पाउडर - 1 चुटकी
शहद - 1/2 टेबलस्पून
गर्म पानी - 1 कम
नींबू का रस - 1/2 टेबलस्पून

PunjabKesari

ऐसे बनाएं ड्रिंक

1 गिलास गर्म पानी में हल्दी पाउडर व नींबू का रस मिक्स करें। फिर इसमें शहद मिलाएं और 4 से 5 मिनट के लिए रख दें। इसके बाद इस ड्रिंक को पीएं।

PunjabKesari

ऐसे करें सेवन

ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर करने से आधे घंटे पहले या बाद में रोजाना इस ड्रिंक का सेवन करें। शुरूआत में हफ्ते में 3 बार पीएं। इसके बाद इस ड्रिंक का सेवन 2 बार करें।

PunjabKesari

डिटॉक्स ड्रिंक का सेवन करने के साथ-साथ रोजाना वर्कआउट, योगा और खाने के बाद 15-20 मिनट सैर जरूर करें। साथ ही पूरी नींद लें और अनहैल्दी व जंक फूड्स से दूर करें।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News