01 JUNMONDAY2020 7:30:36 PM
Nari

Winter Spl: रोज का 1 लड्डू खाकर कंट्रोल में रखें वजन, ड्राई स्किन भी करेंगी Glow

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 27 Dec, 2019 01:12 PM
Winter Spl: रोज का 1 लड्डू खाकर कंट्रोल में रखें वजन, ड्राई स्किन भी करेंगी Glow

सर्दी का मौसम यानि की टेस्टी फूड। खास कर क्रिसमस और नए साल के मौके पर अकसर ही पार्टी के कारण ओवरइटिंग हो जाती है जिस कारण महिलाओं को लगता है कि उनका वजन काफी बढ़ गया है। इतना ही नहीं, सर्दी के कारण स्किन ड्राई महसूस होने लगती है। चलिए आज हम आपको डॉक्टर शीबा खन्ना के दिए कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिनकी मदद से आप सर्दी के मौसम में अपने वजन को कंट्रोल रखने के साथ स्किन को भी ग्लोइंग बना सकते है। 

खाएं अलसी का लड्डू

सर्दी के मौसम में रोज एक अलसी का लड्डू खाने से वजन काफी कंट्रोल में रहता है। अलसी में ओमेगा 3 के साथ काफी विटामिन पाए जाते है। जो शरीर को फिट और हेल्दी रखने के साथ वजन को भी कंट्रोल में रखते है। 

PunjabKesari

नारियल का तेल 

नारियल का तेल न केवल स्किन बल्कि सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद होता है। अगर आपकी स्किन ड्राई है तो उस पर नारियल के तेल की मसाज जरुर करें। इसके साथ ही आप अपनी डाइट में नारियल से बने लड्डू शामिल कर सकते है जो कि सेहत के लिए काफी फायदेमंद होते है। नारियल में विटामिन के साथ गुड़ फेट पाया जाता है। इसके साथ ही चेहरे को धोने के बाद चेहरे के साफ करके उस पर वर्जन नारियल तेल लगाएं। इससे चेहरे का माइश्चाइजर बना रहेगा और चेहरा भी ड्राई नहीं होगा। 

PunjabKesari

देसी घी 

सर्दी के मौसम में देसी घी खाना सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है। इससे स्किन भी काफी ग्लोइंग बनी रहती है। इसलिए रोज डाइट में देसी घी जरुर शामिल करें। डाइट में देसी घी अपनी बॉडी टाइप के अनुसार ही शामिल करें। इसके साथ ही रोज योगा भी जरुर करें ताकि आपकी बॉडी पूरी तरह से फिट रह सकें।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News