14 MAYFRIDAY2021 9:32:39 AM
Nari

दीपिका पादुकोण जैसी चाहिए Thicker Eyebrow तो अपनाएं ये देसी टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 10 Apr, 2021 09:57 AM
दीपिका पादुकोण जैसी चाहिए Thicker Eyebrow तो अपनाएं ये देसी टिप्स

आंखें चेहरे की खूबसूरती का सबसे अहम हिस्सा है। इनकी खूबसूरती और भी बढ़ जाती है,जब आईब्रो यानि भौंहे घनी हो। आम लड़कियों से लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस में आजकल मोटी आइब्रो रखने का फैशन देखने को मिल रहा है। मगर जहां कुछ लड़कियों की आइब्रो नेचुरल पतली होती है वहीं बाल झड़ने के कारण भी आइब्रो पतली दिखने लगती हैं। ज्यादातर लड़कियां मेकअप के जरिए आइब्रो को थिक दिखाने की कोशिश करती हैं लेकिन आप घरेलू नुस्खे फॉलो करके कुछ दिनों में ही मोटी आइब्रो पा सकती हैं। अगर आप भी दीपिका-आलिया की तरह मोटी भौंहे पाना चाहती हैं तो इन घरेलू नुस्खों को जरूर ट्राई करें।

क्यों झड़ते हैं आइब्रो के बाल?

आइब्रो के बाल झड़ने का सबसे बड़ा कारण है तनाव। जी हां, जैसे ज्यादा टैंशन लेने से सिर के बाल झड़ने लगते हैं ठीक वैसे ही मानसिक और शारीरिक तनाव के कारण बाल झड़ने लगते हैं। इसके अलावा पोषक तत्वों की कमी, जरूरत से ज्यादा प्लकिंग और बार-बार खारिश होने के कारण भी बाल झड़ने लगते हैं।

PunjabKesari

आइब्रो घना करने के टिप्स
नारियल का तेल

नारियल तेल में विटामिन्स, आयरन,फैटी एसिड और प्रोटीन जैसे तत्व होते हैं, जिससे आइब्रो की ग्रोथ तेजी से बढ़ती है। इसके लिए रात को सोने से पहले नारियल तेल को भौंहों पर लगाएं और सुबह चेहरा साफ करें। रोजाना ऐसा करने से आपको कुछ दिनों में ही फर्क देखने को मिल जाएगा।

अरंडी का तेल

अरंडी के तेल से रोजाना आइब्रो पर उंगलियों की मदद से मसाज करें। इससे ना सिर्फ नए बाल आएंगे बल्कि इससे आइब्रो की थिकनेस भी बढ़ेगी। रात के समय इसका इस्तेमाल ज्यादा फायदा पहुचाता है।

PunjabKesari

प्याज का रस

सल्फर, सिलीनीअम, मिनरल्स और विटमिन्स जैसे गुणों से भरपूर प्याज का रस भी आइब्रो की ग्रोथ बढ़ाने में मदद करता है। प्याज और नींबू का रस मिलाकर आइब्रो पर लगाकर 1 घंटे के लिए छोड़ दें। रोजाना ऐसा करने से आइब्रो में थिकनेस आएगी।

एग योक

आइब्रो की ग्रोथ बढ़ाने के लिए एग योक भी काफी असरदार उपाय है। एग योक को अच्छी तरह फेंटकर ब्रश की मदद से आइब्रो पर लगाएं। अगर आपकी स्किन ऑयली है तो सोच-समझकर इसका यूज करें।

PunjabKesari

मेथी दाना

मेथी के दाने को रातभर पानी में भिगो दें। सुबह इसका पेस्ट बनाकर आइब्रो पर आधे घंटे तक लगाएं। इसमें मौजूद तत्व फॉलिकल्स से जुड़ी समस्या को दूर करके नए बालों को उगने में मदद करते हैं।

एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल में पाए जाने वाले पौषक तत्व बालों को मजबूत करने का काम करते हैं। आइब्रो पर एलोवेरा जेल लगाकर मसाज करें और 30 मिनट के लिए के बाद पानी से इसे धो लें।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News