Twitter
You are hereNari

Beauty Secrets: घरेलू चीजों से पाएं लंबी और घनी पलकें

Beauty Secrets: घरेलू चीजों से पाएं लंबी और घनी पलकें
Views:- Friday, October 26, 2018-5:10 PM

आंखें चेहरे का सबसे खूबसूरत पार्ट होती हैं। वहीं आंखों की खूबसूरती पालकों पर निर्भर करती है। चेहरे पर घनी, लंबी और घुमावदार पलकें होने से आंखें बड़ी, आकर्षक और चमकदार लगती हैं। मगर कुछ लोगों की पलकें बहुत हल्की और ग्रोथ में भी कम होती है, जिससे आंखों पर कोरापन दिखाई देने लगता है। एेसे में हर लड़की चाहती है कि उसकी पलकें लंबी हो। अगर आप भी ऐसी ही खूबसूरत पलकें पाना चाहती हैं तो घरेलू चीजें अपना सकती हैं। 


1. पेट्रोलियम जेली
पेट्रोलियम जेली यानी की वैसलीन से भी पलकों को लंबा और घना बनाया जा सकता है। रात को सोने से पहले ब्रश की मदद से पलकों पर पेट्रोलियम जेली लगाएं और आंखों को धो लें। 1 हफ्ते तक इस नुस्खे को अपनाने से फायदा होगा। 

PunjabKesari
2. ग्रीन टी
ग्रीन टी से भी पलकों को घना और लंबा बनाया जा सकता है। इसमें पाए जाने वाले गुण आंखों और पलकों को पोषण देने का काम करते हैं। ग्रीन टी पलकों की लंबाई बढ़ाने के साथ ही इनकी सफाई भी करेंगी।


3. नींबू और जैतून का तेल
जैतून का तेल और नींबू भी पलकों को बढ़ाने में मददगार है। नींबू के छिलके को बारीक पीसकर उसको तेल में मिला लें। फिर रात को सोने से पहले इसे पलकों पर लगाएं और सुबह उठकर धो लें। कुछ दिनों तक इस मिश्रण को लगाने से आपको फायदा होगा। 


4. एलोवेरा 

PunjabKesari
एलोवेरा से बालों की ग्रोथ बढ़ाई जा सकती है। एलोवेरा जेल को कटॉन पर लगा कर पलकों पर लगाएं। 15 मिनट लगा रहने के बाद आंखों को ठंडे पानी से धो लें। 


5. पलकों को मालिश 
आंखों की हल्के हाथों से मालिश करने से ब्लड सर्कुलेशन ठीक ढ़ग से होने लगता है। इससे पलकों की ग्रोथ धीरे-धीरे बढ़ने लगती है। 



 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News