08 DECSUNDAY2019 8:24:09 AM
Nari

फेस्टिव सीजन: देसी नुस्खों से पाएं Instant Glow, कम पैसों में मिलेगा निखार

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 03 Sep, 2019 04:35 PM
फेस्टिव सीजन: देसी नुस्खों से पाएं Instant Glow, कम पैसों में मिलेगा निखार

फेस्टिव सीजन शुरू हो चुका है। अभी गणेश चतुर्थी वीक चल रहा है। इसके बाद नवरात्रि और फिर करवाचौथ, दशहरा, दीवाली आ जाएगा। वैसे तो महिलाएं खूबसूरत दिखने में कोई कसर नहीं छोड़ती लेकिन त्यौहारों के मौके पर बिजी होने के कारण उन्हें पार्लर जाने का समय नहीं मिल पाता। ऐसे में आप कुछ घरेलू नुस्खे अपना इंस्टेंट ग्लो पा सकती हैं। खास बात तो यह है कि इसके लिए आपको ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे यानि अब खूबसूरती भी मिलेगी और आपकोअपने पैसे व समय भी बर्बाद नहीं करना पड़ेगा।

 

घर बैठे ऐसे पाएं ग्लोइंग स्किन…
टमाटर का रस

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप टमाटर से ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं। इसके लिए टमाटर के रस में 1 टेबलस्पून शहद मिक्स करके चेहरे पर 10-15 मिनट तक मसाज करें और फिर ताजे पानी से चेहरा धो लें। इससे एक्स्ट्रा ऑयल भी निकल जाएगा और स्किन भी ग्लो करेगी।

PunjabKesari

केला फेस पैक

इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए आप केले से बना मास्क भी ट्राई कर सकती हैं। इसके लिए पकाे हुआ मैश केले में 1 टीस्पून शहद मिलाकर चेहरे पर मसाज करें। इसे 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर पानी से साफ कर लें। इससे डेड स्किन निकल जाएगा और चेहरे पर ग्लो आएगा।

एलोवेरा मास्क

1 टेबलस्पून एलोवेरा जैल में चुटकीभर हल्दी, 1 टीस्पून शहद और 1 टीस्पून दूध मिक्स करें। इसे चेहरे पर 10-15 मिनट लगाएं और फिर ताजे पानी से धो लें। इससे त्वचा में जमी धूल-मिट्टी और डेड स्किन निकल जाएगी।

PunjabKesari

हल्दी है रामबाण

1/2 टीस्पून हल्दी में 2 टेबलस्पून बेसन, दूध या गुलाबजल मिलाकर पेस्ट तैयार करें। फिर इसे चेहरे पर 10-15 मिनट तक लगाएं। जब यह सूख जाए तो हल्के हाथों से मसाज करते हुए इसे साफ कर लें। इससे आपको खुद फर्क महसूस होगी।

बादाम पाउडर

1 चम्मच पिसी हुई मुल्तानी मिट्टी, कुछ बूंदें गुलाबजल और 2 चम्मच बादाम पाउडर को मिलाएं। इस 10 मिनट चेहरे पर लगाने के बाद पानी से चेहरा धो लें। ऑयली स्किन के लिए यह बेस्ट फेस पैक है।

PunjabKesari

केसर

टेबलस्पून शहद में कुछ केसर 10 मिनट तक भिगोकर रखें। इसके बाद इसे चेहरे पर 10 मिनट तक लगाें और फिर पानी से धो लें। हफ्ते में 1 बार ही इसका इस्तेमाल करने से आपके बोहतर रिजल्ट मिलेगा।

अनार

अनार और नींबू के फेस मास्क में विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो स्किन प्रॉब्लम दूर करने के साथ-साथ उसे ग्लोइंग भी बनाते हैं। अनार और नींबू के रस को मिलाकर 30 मिनट तक चेहरे पर लगाें। फिर ठंडे पानी से धो लें।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News