Twitter
You are hereNari

गर्मियों में पैरों की रुखी त्वचा से परेशान है तो अपनाएं ये नुस्खे

गर्मियों में पैरों की रुखी त्वचा से परेशान है तो अपनाएं ये नुस्खे
Views:- Tuesday, April 10, 2018-5:46 PM

सिर्फ सर्दियों में ही फटी एड़ियों की समस्या नहीं रहती, बल्कि गर्मियों में भी पैरों की खूबसूरती को लेकर कई समस्याएं रहती है। गर्मियों में महिलाएं स्लीपर पहनना पसंद करती है, ताकि गर्मी से बची रह सकें लेकिन पैरों की रूखी और बेजान त्वचा की वजह से अक्सर दूसरों के सामने शर्मिंदा होना पड़ता है। इसलिए ज्यादातर लड़कियां मर्कीट में मिलने वाली क्रीम्स या लोशन का इस्तेमाल करती है, जिनसे भद्दे पैरों की खूबसूरत बरकरार रखी जा सकें। अगर आप भी गर्मियों में स्लीपर पहनना पसंद करती है तो आज हम आपको पैरों की देखभाल के लिए कुछ घरेलू टिप्स बताएंगे, जिनसे पैरों का रूखापन , टैनिंग या अन्य कोई प्रॉबल्म झट से गायब हो जाएगी। 

 


1. नारियल तेल 

PunjabKesari
नारियल तेल स्किन को मॉस्चराइज करता है इसलिए रात को सोते समय नारियल तेल से पैरों की मसाज करें। इससे स्किन रातभर नारियल तेल को ऑब्जर्व कर लेगी और पैरों को सॉफ्ट बनाएंगी। आप चाहें तो ऑलिव ऑयल भी इस्तेमाल कर सकती है। 

 

2. शहद

PunjabKesari
अगर आपके पैरों की स्किन पर किसी तरह इंफैक्शन है तो शहद का इस्तेमाल करें। रोज सुबह नहाने से 15 मिनट पहले अपने पैरों पर शहद लगाएं। इससे 10 मिनट तक पैरों की मसाज करें और सूखने के बाद साफ कर दें। 

 

3. बेकिंग सोडा
अगर आपके पैरों की स्किन खराब हो गई है तो एक टब में गर्म पानी और बेकिंग सोडा डालकर पैरों को डुबोएं और 20 मिनट तक ऐसे ही रखें। फिर पैरों को पानी से निकालकर चिकने पत्थर से घिसें। अब अपने पैरों पर वैसलीन लगा लें।  


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News