24 APRWEDNESDAY2024 8:43:45 PM
Nari

पुरानी डैकोरेशन से हो गए हैं बोर तो आज ही दें घर को फ्रैश लुक

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 20 Apr, 2020 12:00 PM
पुरानी डैकोरेशन से हो गए हैं बोर तो आज ही दें घर को फ्रैश लुक

घर को फ्रैश रखने के लिए अक्सर आप साफ-सफाई करते है लेकिन फिर भी घर में रोजाना एक ही चीज को देखकर आप बोर हो जाते हैं। मगर रोजाना घर की डैकोरेशन तो नहीं कर सकते क्योंकि इससे पैसे खर्च होने के साथ समय भी बर्बाद होता है। ऐसे में आज हम आपको डेकोर के कुछ मेकओवर ट्रिक्स बताएंगे, जोकि कम समय में ही आपके घर को देंगे स्टाइलिश लुक और इससे आपके ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं होंगे। तो चलिए जानते हैं घर की सजावट करने के लिए कुछ आसान और DIY डेकोर टिप्स।
 

1. पर्दों से दें डिफरेंट लुक
घर को ट्रेंडी लुक देने के लिए आप पर्दों के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं। अपने घर को हल्के ब्राइट एंड ब्यूटीफुल रंगों के पर्दों से सजाएं। लिविंग रूम को सजाने के लिए भी हल्के रंग के फ्लोरिंग पर्दों का इस्तेमाल करें। वहीं, काउच को नया लुक देने के लिए ब्राइट कलर के फूलों के प्रिंट वाले कुशन और तकिए का इस्तेमाल करें।

PunjabKesari

2. इनडोर प्लांटिंग से दें घर को नेचुरल लुक
अगर आप नेचर लवर है तो घर के अंदर इनडोर प्लांटिंग करें। इस मेकओवर ट्रिक्स से आपके घर को नया लुक मिलने के साथ-साथ फ्रैशनेस भी मिलेगी। घर के किसी खास कोने को हाईलाइट करने के लिए इनडोर प्लाटिंग के लिए आप बोन्साई, सुकुलेंट्स, स्पाइडर, पाम ट्री और मनी प्लांट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

3. पुरानी चीजों से दें नया लुक
अपनी पुरानी चीजों को दोबारा इस्तेमाल करके आप घर को रेट्रो या देसी लुक दे सकते हैं। इससे घर को डिफरेंट लुक मिलता है और आपको ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ते। इसलिए घर की पुरानी चीजों को बेकार न समझें बल्कि उन्हें DIY तरीके से डैकोरेशन के लिए इस्तेमाल करें।

PunjabKesari

4. वुडन फ्लोरिंग से दें जरा हट के वाला लुक
आजकल लेमिनेटेड वुडन फ्लोरिंग का ट्रेंड काफी चल रहा है। आप चाहे तो रूम में लाइट कलर दीवारों के साथ डार्क कलर की वुडन फ्लोरिंग करवा सकते हैं। वुडन फ्लोर हर रंग और शेड्स के साथ अच्छी लगती है। इसके अलावा आप वुड जैसी दिखने वाली फ्लोरिंग का भी इस्तेमाल भी रूम मेकओवर के लिए कर सकते हैं।

PunjabKesari

5. लिविंग रूम DIY वॉलपेपर्स
लिविंग रूम की सजावट के लिए आप वॉलपेपर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आपका वजट कम है तो कलरफुल वॉटरफ्रूफ पेपर्स या बेकार पड़े मैप से लिविंग रूम का मेकओवर कर सकते हैं।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News