Twitter
You are hereNari

यूज टी बैग्स को फेंके नहीं, इस तरह करें Reuse

यूज टी बैग्स को फेंके नहीं, इस तरह करें Reuse
Views:- Saturday, October 20, 2018-1:07 PM

चाय की चुस्की से ज्यादातर लोगों के दिन की शुरूआत होती है। कुछ लोगों को चाय पीने की इतनी आदत होती है कि उसको पीए बिना बिस्तर से उठते तक नहीं हैं। दिन में 5 से 6 बार चाय पीना तो आम है। चाय बनाने के लिए कई लोग टी बैग्स का इस्तेमाल करते हैं। अधिकतर लोगों का मानना है कि बैग्स एक बार चाय बनाने के बाद बर्बाद हो जाते हैं लेकिन एेसा नही है। आप यूज टी बैग्स को दोबारा घर के कामों में उपयोग में ला सकते हैं।


1. फ्रिज की बदबू दूर
रोजाना फ्रिज की सफाई ना करने से उससे बदबू आने लगती है। इस बदबू को दूर करने के लिए टी बैग्स बहुत हैल्पफूल है। यूज किए हुए टी बैग्स को फ्रिज में रख दें। एेसा करने से धीरे-धीरे स्मैल दूर हो जाएगी। 

PunjabKesari

2. नेचुरल माउथवॉश
ग्रीन टी या फिर पेपरमिंट जैसे टी बैग्स से आप नेचुरल माउथवॉश भी बना सकते हैं। माउथवॉश बनाने के लिए टी बैग्स को गर्म पानी में भिगोकर ठंडा होने के लिए रख दें। आपका माउथवॉश तैयार है।  

 

3. शीशे की सफाई
कांच के शीशे पर पड़े दाग-धब्बों को भी टी बैग्स से दूर किया जा सकता है। यूज हुए टी बैग्स को खिड़की या ड्रेसिंग टेबल के शीशे पर हल्के हाथों से रगड़ें। एेसा करने से शीशे बिल्कुल नए नजर आने लगेंगे। 

 

4. चूहों की छुट्टी 

PunjabKesari
चूहें घर में गंदगी फैलाने के साथ ही सामान भी खराब करते हैं। उनको भगाने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते। मगर क्या आप जानते हैं कि टी बैग्स से चूहों को आसानी से घर के बाहर भगाया जा सकता है। टी बैग्स में पेपरमिंट ऑयल की कुछ बूंदें डाल दें। इससे चूहे, मकड़ी और चींटियों सब निजात पाई जा सकती है।

 

5. लकड़ी के फर्नीचर और फर्श की सफाई
लकड़ी के फर्नीचर और फर्श को चमकाने के लिए टी बैग्स को पानी में उबाल लें और फिर ठंडा होने के लिए रख दें। ठंडा होने पर टी बैग्स वाले पानी में नर्म कपड़ा डुबोकर फर्नीचर और फर्श की सफाई करें। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News