22 FEBFRIDAY2019 5:33:12 AM
Nari

Slim Figure के लिए जिम में घंटो पसीना बहाती है हिना खान, ऐसी रखती है खुद को फिट

  • Edited By Isha,
  • Updated: 11 Feb, 2019 01:22 PM
Slim Figure के लिए जिम में घंटो पसीना बहाती है हिना खान, ऐसी रखती है खुद को फिट

टीवी एक्ट्रेस व 'बिग बॉस-11' की रनर अप हिना खान हमेशा किसी न किसी बात को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। इन दिनों हिना अपनी फिटनेस को लेकर चर्चा में है। टीवी की स्टाइलिश एक्ट्रेसेज में से एक हिना अपनी फिटनेस का पूरा ख्याल रखती है। वह रोजाना घंटो एक्सरसाइज के साथ बैलेंस डाइट भी लेती है।  
PunjabKesari
खतरों के खिलाड़ी में भी आ चुकी नजर
हिना रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी में भी नजर आ चुकी है। वह अपनी फिगर को स्लिम और आकर्षक बनाने के लिए कई तरह की एक्सरसाइज करना पसंद करती हैं। जिन्हें उनके द्वारा शेयर की गई पिक्चर में देखा जा सकता है। हिना खान बिग बॉस 11 शो में भी वर्कआउट करना नहीं भूलती हैं। वह अक्सर शो के बीच में एक्सरसाइज करते हुए नजर आ जाती हैं।

PunjabKesari
दिन भर में पीती है 12 गिलास पानी
एक इंटरव्यू में हिना ने कहा था कि ''जो हम खाते हैं वो हमारे चेहरे पर रिफलेक्ट होता है। हमारा चेहरा हमारे इंटरनल सिस्टम का आईना है। मैं दिनभर में कम से कम 12 गिलास पानी पीती हूं। इससे मेरा सिस्टम क्लियर होता है। हर दो दिन में कोकोनट वॉटर (नारियल पानी) पीती हूं।


PunjabKesari
जरुर खाती है दही
हिना खान का मानना है कि आप जो कुछ भी खाती हैं, उसका सीधा असर आपके बालों और स्‍किन पर पड़ता है। वह कहती हैं कि हर किसी को सही खाना और तरल पदार्थ का ज्‍यादा से ज्‍यादा सेवन करना चाहिए। इससे आप नेचुरली खूबसूरत दिखेगी। इसके अलावा एक कटोरी दही जरूर खाती है।


PunjabKesari
सिर्फ शूट के वक्त करती है मेकअप
इस बात में कोई शक नहीं की हिना खान न केवल स्क्रीन पर अच्छी दिखती है असल जिंदगी में भी बेहद खूबसुरत है।हिना कहती हैं कि वह रोजाना अपने चेहरे पर मेकअप यूज नहीं करती हैं जब शूट के लिए तैयार होना होता है वह तभी मैकअप के साथ तैयार होती है। वह अपने डर्मेटोलॉजिस्ट द्वारा सुझाए गए स्किनकेयर रूटीन से फॉलो करती हैं । हिना चेहरे पर सनस्क्रीन के इस्तेमाल पर भी जोर देती है। वह अपने बाकी साथियों को भी यहीं सलाह देती है कि शूट के बाद मेकअप रिमूव करके ही घर जाया करें। इससे हमारी सिक्न को बेहद आराम मिलेगा। 
PunjabKesari
बालों का भी रखती है खास ख्‍याल
सिर्फ स्किन और बॉडी का ही नहीं बल्कि हिना अपने बालों का भी ख़ास ख्याल रखतीं हैं। वो हर दो महीने में अपने बालों को ट्रिम करातीं हैं, इसके अलावा बालों को चमकदार बनाएं रखने के लिए वो घर पर दही और अंडे का सफ़ेद हिस्सा लगातीं हैं। साथ ही साथ हफ्ते में एक बार जैतून के तेल से अपने बालों की मालिश भी करती हैं और 15 दिन में एक बार बालों को स्पा ट्रीटमेंट भी देती हैं।

घर पर ही बनाती है स्‍क्रब
हिना को कैमिकल वाली चीज़ें पसंद नहीं हैं इसलिये वो फेस पैक और स्‍क्रब घर पर ही तैयार करती हैं। वो टमाटर का फेस पैक लगाती हैं। इसके अलावा मलाई भी लगा लेती हैं। साथ में अपनी स्‍किन को कोमल बनाने के लिये चेहरे को स्‍टीम भी देती हैं।

 

Related News

From The Web

ad