22 OCTTUESDAY2019 1:37:11 AM
Nari

वर्कआउट और किक-बॉक्सिंग है हिना की 'टोन्ड फिगर' का राज - Nari

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 02 Oct, 2018 04:35 PM
वर्कआउट और किक-बॉक्सिंग है हिना की 'टोन्ड फिगर' का राज - Nari

टीवी सीरियल की मशहूर एक्ट्रैस हिना खान आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही है। सोशल मीडिया में किसी न किसी बात को लेकर चर्चा में रहने वाली हिना खान अपनी टोन्ड बॉडी से लोगों की चहेती बनती गई है। अपनी फिटनेस को मेंटेन करने के लिए हिना डाइट के साथ-साथ वर्कआउट पर भी बहुत ध्यान देती है। चलिए जानते हैं कि इसके अलावा हिना किस तरह अपनी टोन्ड फिगर को मेंटेन रखती है।

 

हिना खान का फिटनेस सीक्रेट
12 गिलास पानी पीती हैं हिना

हिना खान का कहना है कि वह दिनभर में 12 गिलास पानी पी जाती हैं। इससे न सिर्फ स्वास्थ अच्छा रहता है बल्कि उनकी स्किन भी ग्लो करती है। इसके अलावा दिनभर में भरपूर पानी पीने से पेट साफ रहने के साथ दिमाग भी सुचारू रूप से कार्य करता है।

PunjabKesari

नारियल पानी का सेवन
हिना ज्‍यादा से ज्‍यादा से ज्यादा नारियल पानी पीती हैं और लिमिट में खाती हैं। इससे उनको फिट रहने के साथ-साथ हैल्दी रहने में भी मदद मिलती है।

 

जरुर खाती है दही
उनका मानना है कि आप जो कुछ भी खाते हैं उसका सीधा असर सेहत पर पड़ता है। वह कहती हैं कि हर किसी को सही खाना और तरल पदार्थ का ज्‍यादा से ज्‍यादा सेवन करना चाहिए। उनकी डाइट में 1 कटोरी दही, फ्रूट्स, हरी सब्जियां और विटामिन्स से भरपूर चीजें शामिल है।

 

स्विमिंग का भी है शौक
हिना अपने स्वास्थ्य और फिटनेस को बनाए रखने के लिए वर्कआउट के साथ स्विमिंग भी करती हैं। स्विमिंग करने वोले लोग को दिल और हड्डियों से जुड़े रोग नहीं होते है। इसके अलावा स्विमिंग से वजन भी कंट्रोल में रहता है।

PunjabKesari

दिन में एक बार खाती हैं आंवला
दिन में कम से कम 1 बार आंवला का सेवन जरूर करती हैं हिना। आंवाला में विटामिन सी होता है, जो स्किन पर ग्लो लाने के साथ-साथ उन्हें हैल्दी भी रखता है। इसके साथ ही वह नॉनवेज और वेज दोनो ही तरह का भोजन करती है लेकिन लिमिट में।

 

एक्सरसाइज भी है फिटनेस मंत्र
हिना खान अपनी फिटनेस को लेकर कोई लापरवाही नहीं बरतती हैं। वह वर्कआउट से कभी समझौता नहीं करती और रोजाना जिम जाती है। इसके अलावा वह हफ्ते में कम से कम 3-4 बार योग भी करती हैं।

 

PunjabKesari

किक-बॉक्सिंग भी है रूटीन का हिस्सा
वर्कआउट के अलावा वे किक-बॉक्सिंग भी रुटीन में करती हैं। टोन्ड फिगर पाने के लिए वह कई तरह की एक्सरसाइज भी करती रहती हैं।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News