20 APRSATURDAY2019 6:10:00 AM
Beauty

दमकती त्वचा और मजबूत बाल पाने के लिए जैकलीन रोजाना करती है ये काम

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 15 Jul, 2018 10:31 AM
दमकती त्वचा और मजबूत बाल पाने के लिए जैकलीन रोजाना करती है ये काम

भले ही जैकलीन फर्नांडिस 32 की है लेकिन उनके चेहरे का ग्लो और फिट बॉडी को देखकर उनकी बढ़ती उम्र अंदाजा लगाना काफी मुश्किल हैं। जैकलीन जितनी फेमस अपनी एक्टिंग की वजह से हैं, उतनी ही चर्चा उनकी खूबसूरती की भी होती हैं। उनके फैंस हमेशा उनकी नैचुरल ब्यूटी और फिट बॉडी का राज जानना चाहते हैं।  

 

अगर आप भी उनकी ब्यूटी का राज जानना चाहते हैं तो आपको बता दें कि जैकलीन का कहना है, 'मुझे घरेलू उपचार काफी पसंद हैं। मैं शहद और दही का फेस पैक लगाती हूं। यह मेरी त्वचा को काफी सूट करता है।'  आइए जानते है इसके अलावा जैकलीन बढ़ती उम्र में भी अपनी ब्यूटी को बरकरार रखने के लिए क्या करती हैं।

 

1. जैकलीन रोजाना सुबह उठते ही गर्म पानी में 1 चम्मच एप्पल साइडर विनेगर डालकर पीती हैं। फिर अपने चेहरे को धोकर मॉइस्चराइजर लगाती हैं।


2. जैकलीन अपने चेहरे पर शहद और दही का फेस पैक लगाती हैं क्योंकि उनका मानना है कि यह चेहरे के लिए बिल्कुल परफैक्ट ट्रीटमेंट है। 


3. आपने हमेशा जैकलीन के होंठों को भी नोटिस किया होगा जो काफी अट्रैक्टिव होते हैं। होंठों को मुलायम रखने के लिए जैकलीन शहद का इस्तेमाल करती है। 


4. जैकलीन चेहरे पर हमेशा क्लीजिंग और टोनिंग करने पर विश्वास रखती हैं। 


5. इसके अलावा जैकलीन ने अपनी दमकती बॉडी का राज भी बताया है। जैकलीन का कहा, 'मुलायम और कोमल त्वचा के लिए बॉडी शॉप का विटामिन-ई ओवरनाइट सीरम-इन-ऑयल लगाती हूं।'


6. आंखों और गालों के लिए जैकलीन टिशू पेपर या फिर किसी पतले मलमल के कपड़े में आइस क्यूब को लपेटकर चेहरे पर मालिश करती हैं। 


7. जैकलीन अपने बैग में हमेशा फ्रूटी स्मेलिंग बॉडी बटर, लिप बटर और हैंड सैनिटाइजर रखती हैं। 


8. मेकअप करने से पहले जैकलीन प्राइमर का इस्तेमाल करती है। फिर इसके बाद ‘द बॉडी शॉप’ का टी ट्री ऑयल वाला पोर मिनिमाइजर लगाती हैं, जिससे उनकी त्वचा मेकअप करने के लिए तैयार रहती है। 


9. जैकलीन हैवी फाउंडेशन की बजाए बीबी क्रीम लगाना पसंद करती हैं। इसके अलावा उन्हें ब्राइट कलर जैसे पिंक, पीच या रेड अन्य आदि लिपस्टिक लगाना काफी पसंद हैं।  


10. वह अपने बालों को शाइनी और हैल्दी रखने के लिए हेयर स्टाइलिंग प्रॉड्क्ट के इस्तेमाल के बाद शैंपू करती हैं। 


11. जैकलीन हफ्ते में 1 बार नारियल तेल से बालों की अच्छे से मसाज करती हैं क्योंकि इससे बालों में मजबूती और चमक बनी रहती हैं। 


12. बालों की चमक बढ़ाने के लिए जैकलीन बीयर से भी बालों को धोती हैं। उन्होंने बाताय, 'बाल हमेशा स्वस्थ बने रहें, इसके लिए जिंक की गोलियां, फ्लैक्स सीड और ओमेगा-3 से भरपूर जैसे मछली और सूखे मेवे जरूर खाती हूं।'
 

Related News

From The Web

ad