14 OCTMONDAY2019 11:41:43 AM
Nari

ये हैं अमीर बाप की लाडलियां, सब कुछ होते हुए भी खुद के पैरों पर हैं स्टैंड

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 22 Sep, 2019 05:18 PM
ये हैं अमीर बाप की लाडलियां, सब कुछ होते हुए भी खुद के पैरों पर हैं स्टैंड

Daughters Day यानि बेटियों का दिन, इस खास दिन को दुनिया भर में अलग-अलग दिन और तारीख के हिसाब से मनाया जाता है। भारत में यह दिन सितंबर महीने के आखिरी रविवार को मनाए जाने का रिवाज है। बेटियों को समर्पित इस खास मौके पर आज हम आपके लिए देश की उन बेटियों की सूची लेकर आएं है, जो एक अमीर पिता की लाडली होते हुए भी अपनी अलग पहचान बनाने का शौंक रखती है। तो चलिए नजर डालते हैं उन बेटियों के जीवन पर...

ईशा अंबानी

सबसे पहले बात करते हैं मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की। एक सक्सेसफुल पिता की बेटी ईशा अंबानी जियो और रिलाइन्स रिटेल की निदेशक मंडल हैं। ईशा अंबानी का जन्म 1991 को है, इतनी कम उम्र में अपनी अलग पहचान बनाने वाली ईशा अंबानी परिवार की शायद पहली बेटी है। साल 2015 में ईशा अंबानी का नाम फोर्ब्स की कम उम्र की अरबपति बिजनेस वुमन की लिस्ट में दूसरे नंबर पर शामिल किया गया था। बिजनेस वुमन होने के साथ-साथ ईशा सोशल वर्क में भी बहुत एक्टिव रहती हैं।

PunjabKesari,nari

निसा गोदरेज

गोदरेज कंपनी का नाम भला कौन नहीं जानता। निशा गोदरेज अपनी ही कंपनी की  एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। निशा कंपनी के इनोवेशन और स्ट्रेटजी विभाग को भी हैंडल करती हैं। निशा ने अपनी स्कूलिंग और कॉलेज विदेश रहकर पूरा किया। निशा की शादी कल्पेश मेहता नाम के बिजनेस मैन से हुई है। शादी के बाद भी निशा अपना घऱ और बिजनेस दोनों अच्छे से संभालना जानती है।

PunjabKesari,nari

अनन्या बिड़ला

आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला की सिंगर-गीतकार बेटी अनन्या बिड़ला सिर्फ बिजनेस तक ही सीमित नहीं हैं बल्कि वो फैशन और सिंगिग की दुनिया में भी नाम कमा रही हैं। उन्होंने माइक्रोफाइनेंस फर्म 'स्वतंत्र प्राइवेट लिमिटेड' कंपनी बनाई है, जोकि 2 राज्यों में फैली हुई है। अनन्या लग्जरी प्रोडक्ट की ई-कॉमर्स कंपनी क्यूरोकार्ट की फाउंडर और सीईओ भी हैं।

PunjabKesari,nari

वनिशा मित्तल

Steel King लक्ष्मी मित्तल की बेटी वनिशा मित्तल ने लंदन के बिजनेस स्कूल से मैनेजमेंट की पढ़ाई की और फिर फैमिली बिजनेस को ज्वाइन कर लिया। वनिशा जहां अपने जीवन को खुलकर जीती हैं, वहीं उन मजबूर और बेवस औरतों का भी साथ देना अपना कर्तव्य समझती हैं। वह पिता की कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में भी शामिल हैं। 

PunjabKesari,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News