23 APRTUESDAY2024 9:15:13 AM
Nari

युवराज सिंह की पत्नी ने करवाई नाक की सर्जरी, पोस्ट शेयर कर खुद किया खुलासा

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 03 Apr, 2019 10:09 AM
युवराज सिंह की पत्नी ने करवाई नाक की सर्जरी, पोस्ट शेयर कर खुद किया खुलासा

क्रिकेटर युवराज सिंह की पत्नी व एक्ट्रेस हेजल कीच पिछले काफी समय से सोशल मीडिया से दूर थी। अब उन्होंने एक पोस्ट के जरिए अपने फैन्स को बताया कि आखिर क्यों वह एक महीने तक सोशल मीडिया से गायब रहीं।

हेजल ने इसका कारण बताते हुए कहा कि उन्होंने एक महीने पहले नाक की सर्जरी करवाई है। हेजल ने पोस्ट में लिखा, "मैंने कुछ समय से कोई पोस्ट नहीं की तो सोचा कि बता दूं कि मैं कहां गायब हो गई थी (उनके लिए, जिन्हें आश्चर्य हो रहा था)। एक महीने पहले मैंने अपनी नाक की सर्जरी कराई क्योंकि लंबे समय से मुझे नाक से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। हालांकि, यह कोई सीरियस हेल्थ इश्यू नहीं है। लेकिन इसका इलाज जरूरी था।"

आगे हेजल ने लिखा,  "खुशकिस्मत हूं कि परेशान होकर मेरी सासू मां मुझे अस्पताल ले गईं, जहां मुझे नाक के अंदर डैमेज का पता चला और समस्या सामने आई। अब मेरी नाक अंदर से बिल्कुल नई है और जिंदगी में पहली बार मैं खुलकर सांस ले सकती हूं।
PunjabKesari, hazel keech

सर्जरी के चलते बढ़ा वजन 

हेजल ने बताया कि वह सर्जरी के बाद वर्कआउट नहीं कर पाई, जिसके कारण उनका वजन बढ़ गया। इसलिए वह सोशल मीडिया से दूर रही। लेकिन अब वह वापस आ गई है और खुशी-खुशी सांस ले रही है। इसी के साथ हेजल ने अपनी सास का भी धन्यवाद किया। उन्होंने लिखा, सासू मां को धन्यवाद, जिन्होंने मेरे लिए हर दिन दुआ की और जिनकी वजह से मैं फाइनली सांस ले पा रही हूं।"
PunjabKesari, hazel keech

किन लोगों को करवानी पड़ती हैं यह सर्जरी

चलिए आपको बताते हैं कि किन लोगों को नाक की सर्जरी करवाने की जरूरत पड़ती है। जिन लोगों की नाक की हड्डी टेढ़ी हो उन्हें सर्जरी का सहारा लेना पड़ता है। यह प्रॉब्लम जन्म के समय से ही होती है या फिर चोट लगने से। इससे नाक बंद रहता है और सांस नहीं आ पाती। दूरबीन की मदद से आसानी से इसका हल निकाला जा सकता है लेकिन कई बार इसकी वजह हड्डी नहीं बल्कि मास का बढ़ना होता है।  मास बढ़ने पर नाक बंद के साथ बलगम  की समस्या आती है। 

डिप्रेशन का भी शिकार रह चुकी हैं हेजल 

बता दें कि इससे पहले भी हेजल एक बीमारी का खुलासा सोशल मीडिया पर कर चुकी है। दरअसल, काफी समय पहले बॉलीवुड में  #10yearschallenge चल रहा था, तब उन्होंने एक पोस्ट में लिखा था कि वे बुलीमिया नाम के एक विकार से जूझ चुकी हैं। खाने से जुड़े इस विकार की वजह से उन्हें अपने बालों पर बार-बार डाई करानी पड़ती थी। इतना ही नहीं, अपने बाल भी लंबे रखने होते थे, ताकि सब कुछ ठीक दिखे। 

हेजल ने यह भी लिखा था कि वे लोगों के सामने जोक्स सुनाती थीं और हंसती थीं, लेकिन बीमारी की वजह से अंदर ही अंदर परेशान रहती थीं। इसकी वजह से वे डिप्रेशन में भी चली गई थीं लेकिन अब पूरी तरह ठीक हैं।
 

Related News